DA Image
23 जनवरी, 2020|10:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीएमबीयू में छात्रसंघ चुनाव पर रार, तिथि बढ़ाने की मांग पर डीएसडब्ल्यू का इस्तीफा

bhagalpur  tilka manjhi bhagalpur university  tmbu dsw professor yogendra

छात्र संगठनों द्वारा छात्रसंघ चुनाव अगस्त में कराने या इसकी तिथि बढ़ाने की मांग पर मंगलवार को तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी, टीएमबीयू के डीएसडब्ल्यू प्रो. योगेंद्र ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा कुलपति कार्यालय में सौंप दिया है। कुलपति प्रो. एके राय ने बताया कि इस मामले में बुधवार को कार्यालय में निर्णय लिया जाएगा।

छात्र संगठन अपनी मांग को लेकर आए थे, तो उन्होंने संबंधित कागजात डीएसडब्ल्यू  को भेज दिया था। इस्तीफे की खबर छात्र संगठन से लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन में चर्चा का विषय रहा। डीएसडब्ल्यू  प्रो. योगेंद्र ने बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने लिखा है कि छात्र संगठनों की सहमति के बाद ही तिथि बढ़ायी गयी थी। इसके बाद भी तिथि बढ़ाया जाना संभव नहीं है। जानकारी हो कि 27 जनवरी को मतदान होना था।

छात्र संगठनों के प्रतिनिधि चार बजे के करीब कुलपति प्रो. एके राय से मिले। संगठनों ने एक सुर में कहा कि चुनाव कराने से भी विश्वविद्यालय या छात्रसंघ किसी का फायदा नहीं होगा। राजभवन के निर्देश के मुताबिक काफी समय आगे बढ़ गया है।  सत्र नियमित करते हुए अगस्त में चुनाव कराया जाए। इसके बाद भी अगर चुनाव कराया जाता है, तो चुनाव की तिथि को आगे बढ़ायी जाए। ताकि प्रक्रिया में सभी छात्र शामिल हो पाएं।

मकर संक्रांति और सरस्वती पूजा में नहीं रहते छात्र:
छात्र राजद अध्यक्ष दिलीप कुमार, एबीवीपी के कुश पांडेय, एनएसयूआई के बमबम प्रीत, अंग क्रांति सेना के शिशिर रंजन सिंह, प्रणजीत कुमार, सौरव कुमार ने कुलपति को आवेदन सौंपा। छात्र संगठनों ने कहा कि 21 जनवरी को प्री पीएचडी और 28 जनवरी को एसटीईटी की परीक्षा होनी है। इसके अलावा मकर संक्रांति और सरस्वती पूजा की वजह से चुनाव कार्य में छात्रों की भागीदारी कम रहेगी। इसके साथ ही कड़ाके की ठंड को देखते हुए चुनाव की तिथि बढ़ायी जाए। पीजी में नामांकन चल रहा है इससे चार हजार के करीब छात्र-छात्राएं चुनाव से वंचित हो जाएंगे। नए सत्र में लॉ कॉलेज में नामांकित छात्र वोटर लिस्ट में शामिल नहीं होंगे। 

तीन बार चुनाव की तिथि बढ़ाई गयी
21 नवंबर को छात्रसंघ चुनाव की पहली तिथि जारी हुई थी और 22 नवंबर को मतगणना। मगर पीजी एवं एलएलबी में दाखिला का हवाला देते हुए छात्र संगठनों ने 18 जनवरी मतदान और 19 जनवरी को मतगणना पर निर्णय लिया गया। इस बीच पता चला कि 19 जनवरी को मानव शृंखला है। ऐसे में चुनाव की तिथि बढ़ाकर 27 जनवरी (मतदान) और 28 जनवरी मतगणना का तय हुआ। मगर एक बार फिर छात्रों ने चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग की है।  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:clash on date of student union election in TMBU: DSW Professor Yogendra resigns on demand for extension of date by student leaders