DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीआईएसएफ की परीक्षा में दो फर्जी परीक्षार्थी समेत तीन धराए

कहलगांव में सीआईएसएफ में ट्रेडमैन की बहाली के लिए रविवार को डीएवी पब्लिक स्कूल एनटीपीसी में हो रही परीक्षा में फर्जी तौर पर परीक्षा देते दो युवकों समेत तीन को पकड़ा गया। सभी बिहारशरीफ जिले के नालंदा के रहनेवाले हैं। तीनों युवकों को सीआईएसएफ ने पकड़े जाने के बाद एनटीपीसी थाना को सौंप दिया। इस संदर्भ में सीआईएसएफ इन्सपेक्टर राजकुमार ने एनटीपीसी थाना में कांड अंकित कराया।

फर्जी तौर पर परीक्षा देने के आरोप में नालंदा बिहारशरीफ के स्थावां थाना क्षेत्र के पचेतन गांव के संजीव रंजन और रवि कुमार को पकड़ा गया। संजीव बिहारशरीफ के शकूना थाना क्षेत्र के बंटी कुमार के बदले तथा रवि पिंटू कुमार के बदले परीक्षा दे रहा था। एसडीपीओ दिलनवाज अहमद ने बताया कि वीक्षण कार्य में लगे सीआईएसएफ ने फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा। वहीं केंद्र के बाहर चककर लगा रहे बंटी कुमार को भी सीआईएसएफ ने पकड़ लिया। जबकि पिंटू कुमार जिसके बदले रवि परीक्षा दे रहा था उसे नहीं पकड़ा जा सका।

संजीव, रवि और बंटी को एनटीपीसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों समेत पिंटू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। फोटो में अंतर आने के आधार पर सीआईएसएफ ने फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा। पुलिस ने बताया कि बंटी के पास से 20 हजार रुपये तथा रवि के पास से छह हजार रुपये बरामद किये गये। एसडीपीओ ने बताया कि सभी युवक फर्जी परीक्षा देने का गिरोह चलाता है तथा परीक्षा देने के एवज में मोटी रकम की वसूली करता है। हालांकि मूल परीक्षार्थियों ने फिजिकल परीक्षा में खुद से भाग लिया था लेकिन लिखित परीक्षा में फर्जी लोगों को लगाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: CISF exams include two fake examiners including three