ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरपूर्व डीएम रमैया की संचिकाओं की जांच करेगी सीबीआई

पूर्व डीएम रमैया की संचिकाओं की जांच करेगी सीबीआई

सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई पूर्व डीएम केपी रमैया से जुड़ी संचिकाओं की जांच करने की तैयारी में है। सीबीआई के निर्देश पर सामान्य, विधि और नजारत शाखा में रमैया के कार्यकाल की संचिकाओं की खोज की...

पूर्व डीएम रमैया की संचिकाओं की जांच करेगी सीबीआई
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 23 Mar 2018 01:47 AM
ऐप पर पढ़ें

सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई पूर्व डीएम केपी रमैया से जुड़ी संचिकाओं की जांच करने की तैयारी में है। सीबीआई के निर्देश पर सामान्य, विधि और नजारत शाखा में रमैया के कार्यकाल की संचिकाओं की खोज की जा रही है।

सरकारी और गैर सरकारी राशि को सृजन महिला विकास सहयोग समिति में जमा करने के निर्देश के चलते पूर्व डीएम रमैया जांच के घेरे में हैं। 20 दिसंबर 2003 को पूर्व डीएम ने इस आशय का निर्देश जारी किया था। तमाम प्रयास के बावजूद निर्देश और उससे जुड़ी संचिका प्रशासन को नहीं मिल पायी। जिला प्रशासन द्वारा संचिका नहीं मिलने की जानकारी सीबीआई को दे दी गयी है। अब सीबीआई पूर्व डीएम से जुड़ी सभी संचिका और निर्देशों की जांच कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई पूर्व डीएम से पूछताछ भी कर सकती है।

महालेखाकार की टीम ने शुरू की जांच

महालेखाकार की टीम ने जिला परिषद की जांच शुरू कर दी है। टीम ने जिला परिषद से कैशबुक मांगी है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार से टीम कार्यालय जाकर जमा-निकासी की जांच कर सकती है। डीडीसी के पत्र के आलोक में महालेखाकार की टीम डीआरडीए और जिला परिषद की जांच करने भागलपुर पहुंची है। जिला परिषद की करीब 90 करोड़ रुपए और डीआरडीए की करीब 83 करोड़ रुपए की अवैध निकासी हुई है। इसे लेकर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें