DA Image
30 नवंबर, 2020|7:50|IST

अगली स्टोरी

मुंगेर गोलीकांड में मारे गए युवक के पिता के बयान पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज 

munger closed in protest due to police firing and young man death during maa durga stachue immersion

बिहार के मुंगेर में मां दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन को लेकर कथित पुलिस फायरिंग में मारे गए युवक अनुराग पोद्दार के पिता के बयान पर शहर स्थित कोतवाली थाने में पुलिसवालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मृतक युवक के पिता ने बेटेकी मौत के लिए पुलिसवालों पर हत्या आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की ओर से चलाई गोली से मेरे बेटे की मौत हुई थी।

वहीं युवक की मौत के बाद 29 तारीख को आगजनी और तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने 5 एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस के दावे के मुताबिक कुछ लोगों की पहचान कर ली गई है। मुंगेर गोलीकांड के बाद मचे बवाल के बाद एसएचओ के बयान पर कोतवाली थाने में लाठीचार्ज के आरोप में 20 से 25  पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज किया गया है। 

ये भी पढ़ें: मुंगेर गोलीकांड: उग्र प्रदर्शन केे बाद निर्वाचन आयोग की बड़ी कार्रवाई, डीएम और एसपी हटाए गए

ये भी पढ़ें: मुंगेर हिंसा पर CISF रिपोर्ट में खुलासा, पुलिस फायरिंग में गई थी युवक की जान

ये भी पढ़ें: मुंगेर की घटना हिंदुत्व पर हमला, यही महाराष्ट्र और बंगाल में होता तो... जानें संजय राउत ने BJP पर कैसे बोला हमला

मचा था बवाल
आपको बता दें कि 26 अक्टूबर सोमवार की देर रात मुंगेर में मां दुर्गा की प्रतिमा के विजर्सन को लेकर पुलिस ने क्लैश के बाद निहत्थे युवकों पर जमकर लाठियां भांजी थी। वहीं इस दौरान पुलिस की कथित गोली से अनुराग पोद्दार की मौत हो गई थी। लाठीचार्ज और गोलीबारी में छह से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। 28 अक्टूबर को मतदान के अगले दिन सुबह शहर वासियों के प्रदर्शन के दौरान गुस्साई भीड़ ने शहर पूरबसराय थाने के बाहर लगी दो जीप को आग और एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित युवकों ने वासुदेवपुर थाने में रखे सामानों को को बाहर निकालकर फूंक डाला। अंत में कोतवाली थाने में भी तोड़फोड़ की। लेकिन पुलिस के हवाई फायरिंग के बाद युवक भागे। इससे पहले एसपी कार्यालय के बाहर रखी जीप को क्षतिग्रस्त कर वहां का बोर्ड उखाड़ डाला और एसडीओ के गोपनीय कार्यालय में भी तोड़फोड़ की। घटना का लाइव फुटेज तेजी से सोशल मीडिया और न्यूज चैनल पर आते ही खलबली मच गयी। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद आनन फानन में डीएम और एसपी लिपि सिंह को हटाकर नये डीएम और एसपी को चार्ज लेने भेजा गया। इसके बाद स्थानीय लोग शांत हुए। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Case registered against policemen on statement of father of deceased young man who killed during police firing in Maa Durga idol immersion in Munger