ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरपीएम मोदी को अपशब्द कहने पर जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया पर केस

पीएम मोदी को अपशब्द कहने पर जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया पर केस

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के नेता सह जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक स्थानीय सभा में अपशब्द कहने एवं उनके विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी को...

पीएम मोदी को अपशब्द कहने पर जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया पर केस
किशनगंज। विधि संवाददाता Wed, 06 Mar 2019 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के नेता सह जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक स्थानीय सभा में अपशब्द कहने एवं उनके विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी को लेकर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अजीत कुमार सिंह की अदालत में भादवि की धारा 153ए, 295ए, 153, 294, 504, 506 के तहत बुधवार को एक परिवाद पत्र सी119/2019 दर्ज किया गया है। 

वादी भाजपा राज्य अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष टीटू बदवाल हैं। टीटू बदवाल ने वादपत्र में कन्हैया कुमार पर आरोप लगाया है कि 4 मार्च 2019 को किशनगंज के स्थानीय अंजुमन इस्लामिया में एक सभा का आयोजन हुआ था। सभा में कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपशब्द कहा और उनके खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया, जिसे उन्होंने अपने कानों से सुना है।

सभा भी उस मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में थी जहां किसी भी प्रकार के राजनीतिक कार्यक्रम पर कानूनन पाबंदी है। इस भाषण में कन्हैया कुमार ने सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाली भाषा का भी प्रयोग किया। इससे शहर की शांति व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें