ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकोरोना के संदिग्धों की खोज को चलेगा अभियान

कोरोना के संदिग्धों की खोज को चलेगा अभियान

कोरोना के संदिग्ध कहीं पर छिपकर न रह रहे हों और जानकारी एवं जागरूकता के अभाव में कोई संदिग्ध इलाज के बिना न रह जाएं, इस बात का ध्यान रखा जा रहा है। ऐसे संदिग्धों को खोजने के लिए पुलिस नगर निगम और...

कोरोना के संदिग्धों की खोज को चलेगा अभियान
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 27 Mar 2020 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के संदिग्ध कहीं पर छिपकर न रह रहे हों और जानकारी एवं जागरूकता के अभाव में कोई संदिग्ध इलाज के बिना न रह जाएं, इस बात का ध्यान रखा जा रहा है। ऐसे संदिग्धों को खोजने के लिए पुलिस नगर निगम और प्रशासन की मदद से सर्च अभियान चलायेगी। शहर के होटल, धर्मशाला और लॉजों में रह रहे लागों को ब्योरा खंगाला जायेगा। कोई संदिग्ध मिला तो उसे तुरंत इलाज के लिए भेजा जायेगा।

गौरतलब है कि गुरुवार को स्टेशन के पास स्थित धर्मशाला में रह रहे दिल्ली से आये दो युवक सामने आये थे। गाजियाबाद से आयी युवती भी लहेरी टोला में एक व्यक्ति के घर रह रही थी। तीनों को जांच के लिए भेजा गया था। इन तीनों के यहां छिपकर रहने की जानकारी पुलिस या प्रशासन को नहीं थी।

संदिग्ध जांच में पॉजिटिव आया तो दर्ज होगा केस

दूसरे राज्य से आकर शहर के होटल और धर्मशाला में रह रहे लोगों पर विशेष नजर रखी जायेगी। होटल और धर्मशाला का रजिस्टर खंगाला जायेगा और बाहर से आये व्यक्ति का पता चलते ही उसके स्वास्थ्य की जांच की जायेगी। कोरोना के लक्षण दिखते ही उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा जायेगा। अगर संदिग्ध की जांच में कोरोना पॉजिटिव आया तो उस होटल, धर्मशाला या लॉज संचालक पर केस दर्ज किया जायेगा। गौरतलब है कि कोरोना के संदिग्ध की सूचना छिपाने पर केस दर्ज करने का प्रावधान लागू किया जा चुका है।

नगर निगम के स्टाफ भी रख रहे नजर, दे रहे सूचना

कोरोना के संदिग्धों पर नगर निगम के स्टाफ भी नजर रख रहे हैं। संदिग्ध मिलने पर नगर निगम के टैक्स कलेक्टर और विकास मित्र उस परिवार के अन्य सदस्यों को आइसोलेशन में रहने और संदिग्ध का इलाज कराने के लिए संबंधित विभाग को सूचित कर रहे हैं। नरगा का रहने वाला युवक दूसरे राज्य से आया है और वह संदिग्ध है। नगर निगम के स्टाफ उसके परिवार पर नजर रख रहे हैं। तातारपुर इलाके में भी शुक्रवार को एक संदिग्ध का पता चला जिसके बाद निगम के पदाधिकारी ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी को इसकी जानकारी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें