ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरअनाज की कालाबाजारी रोकने के लिए अभियान शुरू

अनाज की कालाबाजारी रोकने के लिए अभियान शुरू

जन वितरण प्रणाली के खाद्यान्न की कालाबाजारी रोकने के लिए बुधवार से जागरूकता अभियान चलाया गया। डीएम प्रणव कुमार ने एसएफसी की 12 सजी गाड़ियों को रवाना...

अनाज की कालाबाजारी रोकने के लिए अभियान शुरू
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 05 Feb 2020 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

जन वितरण प्रणाली के खाद्यान्न की कालाबाजारी रोकने के लिए बुधवार से जागरूकता अभियान चलाया गया। डीएम प्रणव कुमार ने एसएफसी की 12 सजी गाड़ियों को रवाना किया।

गाड़ियों में एप की व्यवस्था की गयी है। एसएफसी के गोदाम से अनाज निकलने पर एजीएम फोटो एसएफसी मॉनिटरिंग एप पर अपलोड करेंगे। खाद्यान्न जन वितरण प्रणाली की दुकान पर पहुंचेगा तो डीलर अन्नपूर्णा एप पर पिछले माह के 10 लाभुकों का गाड़ी के साथ फोटो अपलोड करेंगे। आईटी प्रबंधक (एसएफसी) संजय कुमार ने बताया कि गाड़ी में म्यूजिक सिस्टम लगा हुआ है। गाना के माध्यम से लोगों को खाद्यान्न जन वितरण प्रणाली के दुकान में पहुंचने की जानकारी दी जाएगी।

लाभुकों से खाद्यान्न का उठाव करने का आग्रह किया जाएगा। गाना के माध्यम से लोगों को खाद्यान्न की कालाबाजारी रोकने का आग्रह किया जाएगा। फरवरी माह का खाद्यान्न जन वितरण प्रणाली की दुकानों में पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर एसएसपी आशीष भारती के अलावा एडीएम, डीडीसी, एसएफसी के जिला प्रबंधक, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सदर एसडीओ आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें