ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरभागलपुर में सात जनवरी से चलाया जाएगा अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

भागलपुर में सात जनवरी से चलाया जाएगा अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

भागलपुर शहरी क्षेत्र से अतिक्रमण अब सात जनवरी से हटाया जाएगा। पहले पांच जनवरी से अतिक्रमण हटाने की योजना थी, लेकिन नगर निगम द्वारा प्रचार-प्रसार नहीं करने के चलते तिथि बढ़ायी गयी है। सदर एसडीओ ने नगर...

भागलपुर में सात जनवरी से चलाया जाएगा अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
भागलपुर, वरीय संवाददाताThu, 03 Jan 2019 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर शहरी क्षेत्र से अतिक्रमण अब सात जनवरी से हटाया जाएगा। पहले पांच जनवरी से अतिक्रमण हटाने की योजना थी, लेकिन नगर निगम द्वारा प्रचार-प्रसार नहीं करने के चलते तिथि बढ़ायी गयी है। सदर एसडीओ ने नगर निगम को रिमाइंडर भेजकर प्रचार-प्रसार करने को कहा है।

सदर एसडीओ ने बताया कि नगर निगम को तीन जनवरी तक स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए प्रचार-प्रसार करने को कहा गया था, लेकिन प्रचार प्रसार नहीं हो सका है। फिर पत्र भेजकर पांच जनवरी तक प्रचार करने को कहा गया है। पहले शहरी क्षेत्र से अस्थायी अतिक्रमण हटाया जाएगा। सात जनवरी से क्षेत्रवार अतिक्रमण हटाया जाएगा। जिनके द्वारा स्थायी अतिक्रमण कर लिया गया है, उनका नापी कराकर हटाया जाएगा। 

अतिक्रमण नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। नगर निगम से बेसमेंट की सूची भी मांगी गयी है। बिना अनुमति वाले बेसमेंट के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

रेल पटरी के आसपास से जल्द हटेगा अतिक्रमण
सदर एसडीओ ने बताया कि रेल पटरी पार करने को लेकर किये गये अतिक्रमण को जल्द हटाया जाएगा। इसके लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। अवैध तरीके से सड़क बनाने से दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। डीएम के माध्यम से रेलवे की सूची मिली है। ऐसा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें