ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरछोटे शहरों के लिए बस की सीट खाली

छोटे शहरों के लिए बस की सीट खाली

छोटे शहरों के लिए बस की सीट खाली

छोटे शहरों के लिए बस की सीट खाली
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 30 Aug 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के कारण लोग बस की यात्रा करने से कर रहे हैं परहेज

निगम की बसों में 60 प्र्रतिशत से अधिक यात्रियों में आयी कमी

भागलपुर। वरीय संवाददाता

कोरोना के कारण बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों मेें यात्री सफर करने से बच रहे हैं। हालांकि लंबी दूरी की बस में भीड़ तो है लेकिन छोटे शहरों में चलने वाली गाड़ियों में बस की सीट खाली रह जा रही है। इस कारण निगम की बसों में 60 प्रतिशत से अधिक यात्रियों की कमी आ गयी है।  

26 अगस्त से तिलकामांझी बस डिपो से निगम की 13 गाड़ी व प्राइवेट पार्टनरशिप की 26 गाड़ियां अभी पटना, पूर्णिया, तारापुर, कटिहार आदि जगहों के लिए चलायी जा रही है।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रामनारायण दूबे ने बताया कि ट्रेन नहीं चलने के कारण फिलहाल पटना के लिए अधिक सवारी मिल रही है। जिसके कारण दो से चार बस इस मार्ग पर चलाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण आसपास के जिले की बसों में यात्रियों की कमी 60 प्रतिशत से अधिक हो गयी है। पूर्णिया, कटिहार, तारापुर के लिए बस की सीट खाली रह जा रही है।

उन्होंने बताया कि अभी लक्ष्मीपुर डैम, धौरेया, बांका आदि जगहों के लिए बसें नहीं चलायी जा रही है।

मोटरसाइकिल व छोटी गाड़ियां से जाना कर रहे पसंद

भागलपुर से आसपास के जिलों में जाने के लिए लोग मोटरसाइकिल व छोटी गाड़ियां से चलना पसंद कर रहे हैं। जीरो माईल के अमित कुमार ने बताया कि उनको अक्सर काम के सिलसिले में कटिहार जाना पड़ता है। कोरोना के कारण सुरक्षा दृष्टिकोरण से वो बस से नहीं जाकर  मोटरसाइकिल से जाना पसंद कर रहे हैं।

  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें