Brown sugar being continuously caught in Bhagalpur drug Smuggling from North East - भागलपुर में लगातार पकड़े जा रहे ब्राउन शुगर, नार्थ ईस्ट से हो रही तस्करी DA Image
18 फरवरी, 2020|3:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर में लगातार पकड़े जा रहे ब्राउन शुगर, नार्थ ईस्ट से हो रही तस्करी

police investigation

नार्थ ईस्ट से भागलपुर शहर के लिए ब्राउन शुगर की तस्करी की जा रही है। कुछ महीने से तस्करों ने शहर में पांव पसारना शुरू कर दिया है। बिहपुर इलाके के एक बड़े तस्कर अगरतला से ब्राउन शुगर की तस्करी करा रहा है। शहर के युवा तेजी से इसकी चपेट में आ रहे हैं। पुलिस तस्करों के ठिकाने तक पहुंच नहीं पा रही है। बड़े घर के बिगड़ैल बच्चे इस धंधे में शामिल हो रहे हैं।

इशाकचक पुलिस ने पहली बार 20 मार्च, 2019 को भीखनपुर मोहल्ले के आनंदबाग कॉलोनी में छापेमारी कर गिरोह का पर्दाफाश किया था। पांच युवकों को ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया था। उसके बाद से पुलिस लगातार ब्राउन शुगर के साथ युवकों को गिरफ्तार कर रही है। शहर में जोगसर थाना क्षेत्र के युवक इस धंधे से जुड़ रहे हैं। परिवार वाले और पुलिस अगर युवाओं को कंट्रोल नहीं करेगी तो आने वाले समय में शहर के लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। शहर में  आपराधिक छवि के युवा ब्राउन शुगर का सेवन कर रहे हैं। पिछले दिनों एक बदमाश गिरोह द्वारा ब्राउन शुगर का सेवन करते हुए वीडियो भी वायरल हुआ था।

केस स्टडी एक
इशाकचक पुलिस ने पिछले साल होली के मौके पर आदमपुर घाट रोड के प्रशांत वत्स, भरतखंड के निशांत चौधरी, मुंगेर के रोहित कुमार, मिथिलेश रंजन और अकबरनगर मकंदपुर के प्रणव कुमार राय को गिरफ्तार किया था। आरोपी के पास से 24 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद किया गया था।
 
केस स्टडी दो
जोगसर थाने की पुलिस ने जेल से छूटे आदमपुर घाट रोड के प्रशांत वत्स को दूसरी बार 14 दिसंबर, 2019 को गिरफ्तार किया। उसके पास से दस पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद किया गया। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक आरोपी पहले भी कई बार नशे के कारोबार में जेल जा चुका है।
 
केस स्टडी तीन
जोगसर पुलिस ने 22 जनवरी को जिला स्कूल के पास से मशाकचक मोहल्ले के रवि कुमार साह और राजीव कुमार साह को गिरफ्तार किया था। दोनों के पास से 0930 व 0860 मिली ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया था। पुलिस के समक्ष दोनों ने तस्करी को लेकर कई खुलासे भी किए थे।

तीन से चार सौ बिक रहा एक पुड़िया
पकड़े गए बाउन शुगर तस्कर ने स्वीकार किया है कि एक पुड़िया ब्राउन शुगर तीन से चार सौ रुपए में बेचा जाता है। आदमपुर, कोतवाली, तातारपुर, बबरगंज, तिलकामांझी, बरारी और जीरोमाइल इलाके में प्रत्येक दिन युवा डेढ़ से दो लाख रुपए का ब्राउन शुगर पी रहे हैं। नार्थ ईस्ट से ट्रेन और सड़क मार्ग से तस्करी की जा रही है। महिलाएं बैग या पर्स में लाती हैं। 

ब्राउन शुगर तस्करी के मामले का विशेष कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। जब्त सेम्पल को कोर्ट की अनुमति से जांच के लिए फॉरेंसिक लेबोरेटरी भेजा गया है। - श्रीधर कुमार सिंह, विशेष लोक अभियोजक (एनडीपीएस) भागलपुर।   
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Brown sugar being continuously caught in Bhagalpur drug Smuggling from North East