Brahmaputra and Upper India stayed for an hour - घंटे भर रुकी रही ब्रह्मपुत्र व अपर इंडिया DA Image
12 दिसंबर, 2019|9:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घंटे भर रुकी रही ब्रह्मपुत्र व अपर इंडिया

default image

दानापुर मंडल की मनकट्ठा किऊल के बीच बाइपास निर्माण के लिये पुल पर गार्डर चढ़ाने को लेकर दूसरे दिन बुधवार को भी मेगा ब्लॉक लगाया गया। करीब पांच घंटे के इस मेगा ब्लॉक के कारण जहां मालदा प्रशासन को अपनी ट्रेनों को कंट्रोल कर चलाना पड़ा, वहीं दानापुर मंडल प्रशासन ने मालदा मंडल प्रशासन को करीब सवा घंटे तक ग्रीन सिग्नल नहीं दिया।

नतीजतन मालदा की महत्वपूर्ण ट्रेनों में ट्रेन नंबर 14005 अप ब्रह्मपुत्र मेल और ट्रेन नंबर 13133 अप सियालदा वाराणसी (अपरइंडिया) एक्सप्रेस को जमालपुर स्टेशन पर घंटे भर खड़ी रही। ब्रह्मपुत्र मेल सुबह 8.55 की जगह 9 बजे आयी और 10.15 बजे खुली। जबकि अपरइंडिया भी सुबह 8.20 की जगह 8.50 में आयी और 10.20 बजे रवाना हुई। इधर, ट्रेनों को रेंगकर चलने के कारण यात्रियों को लोकल सफर में भी भारी परेशानी उठानी पड़ी। उन्हें भागलपुर और किऊल जाने के लिए स्टेशन के प्लेटफार्म पर घंटों इंतजार करना पड़ा।

सुबह दस बजते ही जहां मनकट्ठा किऊल के बीच मेगा ब्लॉक लगा दिया गया, वहीं भागलपुर से किऊल जाने वाली ट्रेनें रेंगकर चली। ट्रेन नंबर 15648 गोहाटी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन को धरहरा, कजरा, अभयपुर और किऊल में 20 से 30 मिनट तक रोक-रोक कर चलायी गयी। इसी तरह ट्रेन नंबर 13241 अप बांका राजेंद्रनगर इंटरसिटी को जमालपुर से किऊल स्टेशन तक कंट्रोल कर परिचालन किया गया। वहीं जमालपुर किऊल, साहिबगंज किऊल पैसेंजर ट्रेनें भी रेंग-रेंगकर चलीं। जबकि किऊल जमालपुर, जमालपुर रामपुर हॉट और डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस को भी किऊल, जमालपुर और बरियारपुर में लाइन मिलने पर परिचालन किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Brahmaputra and Upper India stayed for an hour