ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबीएन कॉलेज : कक्षा से अनुपस्थित रहने पर लगेगा फाइन

बीएन कॉलेज : कक्षा से अनुपस्थित रहने पर लगेगा फाइन

बीएन कॉलेज में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए कॉलेज प्रशासन ने आदेश जारी किया है। इसमें न सिर्फ छात्रों को अनुपस्थित रहने पर फाइन लगेगा बल्कि लगातार 15 दिनों तक छुट्टी पर रहने पर उनका नामांकन भी...

बीएन कॉलेज : कक्षा से अनुपस्थित रहने पर लगेगा फाइन
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 08 Nov 2019 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएन कॉलेज में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए कॉलेज प्रशासन ने आदेश जारी किया है। इसमें न सिर्फ छात्रों को अनुपस्थित रहने पर फाइन लगेगा बल्कि लगातार 15 दिनों तक छुट्टी पर रहने पर उनका नामांकन भी रद्द कर दिया जाएगा। प्राचार्या डॉ. नीलू कुमारी ने शुक्रवार को बताया कि छात्रों की उपस्थिति कक्षा में बढ़ाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कक्षा में न सिर्फ छात्र बल्कि शिक्षक भी रहेंगे। इसके लिए शिक्षकों को भी निर्देशित किया गया है कि छात्रों के नहीं रहने पर भी शिक्षक अपने-अपने कक्षाओं में जाकर बैठें। जानकारी हो कि गुरुवार को प्रोवीसी प्रो. रामयतन प्रसाद ने औचक निरीक्षण के दौरान पाया कि कक्षाओं में न सिर्फ छात्र बल्कि शिक्षक भी अनुपस्थित थे। उन्होंने प्राचार्या डॉ. नीलू कुमारी को फटकार लगाते हुए निर्देशित किया था कि हर हाल में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाई जाए।

40 प्रतिशत तक भी नहीं आ रहे छात्र : छात्रों की उपस्थिति इन दिनों कॉलेजों में काफी कम है। हाल यह है कि कॉलेजों में नामांकित छात्रों में से 40 प्रतिशत तक की हाजिरी नहीं बन पा रही है। छठ की छुट्टी के बाद कक्षाएं तो चालू हो गई हैं लेकिन कॉलेजों में विषयवार छात्रों की उपस्थिति काफी कम रह रही है। मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. गुरुदेव पोद्दार ने बताया कि उपस्थिति बढ़ाने के लिए वर्ग के शिक्षकों को भी कहा गया है कि वह छात्रों को समझाएं। हर हाल में 75 प्रतिशत उपस्थिति होनी चाहिए। यदि ऐसा नहीं होगा तो परीक्षा के लिए फॉर्म भरने नहीं दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें