DA Image
20 सितम्बर, 2020|3:35|IST

अगली स्टोरी

प्रखंडों में लॉकडाउन का असर नहीं

प्रखंडों में लॉकडाउन का असर नहीं

कोरोना वायरस को ले जारी लॉकडाउन की अवधि भले ही 3 मई को खत्म हो रही हो परंतु प्रशासन के ढुलमुल रवैये से यह कई जगह फ्लॉप होने लगा है।

खासकर दियारा क्षेत्र में न केवल बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल रह रहे हैं बल्कि सोशल डिस्टेंन्स की भी धज्जियां उड़ा रहे हैं। एक जगह बैठकर ताश खेलते हैं। क्रिकेट भी खेलते हैं। खासकर सायंकाल में गांव में पुरुष हों चाहे महिलाएं घरों से बाहर निकल सड़क पर टहल भी रही हैं। हालांकि एक दो घंटे बाद लोग घरों में सिमट जाते हैं जबकि सवेरे अभी भी बाराहाट बाजार में सब्जी खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है।

सुल्तानगंज से नि.सं. के अनुसार भागलपुर, मुंगेर एवं बांका जिला के बॉर्डर पर अवस्थित सुल्तानगंज प्रखंड के लोग कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को लेकर काफी सहमे हुए हैं। बांका, भागलपुर, मुंगेर में कोरोना के मरीज मिलने से तथा यहां के लोगों द्वारा लॉकडाउन का सही रूप से पालन नहीं किए जाने, मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किए जाने से लोगों में भय व्याप्त है।

पुलिस प्रशासन एवं आढ़त संचालक खरीदारी करने आनेवाले लोगों को समझा कर परेशान हैं लेकिन लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं न ही मास्क लगाते हैं।