ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरप्रशिक्षण बाद निकल रहा ब्लैंक सर्टिफिकेट

प्रशिक्षण बाद निकल रहा ब्लैंक सर्टिफिकेट

शिक्षा विभाग द्वारा निष्ठा का प्रशिक्षण शुरू हो गया है। प्रशिक्षण के बावजूद इसके सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने में काफी परेशानी हो रही है। यहां तक कि कई लोगों को ब्लैंक सर्टिफिकेट मिल रहा...

प्रशिक्षण बाद निकल रहा ब्लैंक सर्टिफिकेट
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 24 Oct 2020 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा विभाग द्वारा निष्ठा का प्रशिक्षण शुरू हो गया है। प्रशिक्षण के बावजूद इसके सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने में काफी परेशानी हो रही है। यहां तक कि कई लोगों को ब्लैंक सर्टिफिकेट मिल रहा है।

जानकारी हो कि जिन लोगों ने फरवरी में निष्ठा का प्रशिक्षण नहीं लिया था। उन्हें अभी ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण 15 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक चलाया जाना है। पहले मॉड्यूल का प्रशिक्षण पूरा हो गया है लेकिन शिक्षकों को उनका सर्टिफिकेट ही नहीं मिल पा रहा है।

दीक्षा एप द्वारा जब वे अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड कर रहे हैं तो कभी नाम नहीं आ रहा है तो कभी ब्लैंक सर्टिफिकेट आ रहा है। यही नहीं सर्टिफिकेट डाउनलोड न होना, सर्टिफिकेट में सिग्नेचर का न होना या मिसिंग पीडीफ आदि की समस्या आ रही है। सभी समस्याओं के निवारण हेतु टीचर्स ऑफ बिहार (टीओबी) ने शिक्षकों के लिए अलग-अलग वीडियो बनाकर डाला है ताकि शिक्षक ठीक तरीके से अपना सर्टिफिकेट निकाल सकें। भागलपुर में टीचर्स ऑफ बिहार के सदस्य चंदन कुमार ने कहा कि जिन शिक्षकों को सर्टिफिकेट निकालने में परेशानी हो वह टीओबी के वीडियो की सहायता ले सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें