ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबिहार में भाजपा और जदयू के रिश्ते और विवादित मुद्दों पर खुलकर बोले शाहनवाज हुसैन

बिहार में भाजपा और जदयू के रिश्ते और विवादित मुद्दों पर खुलकर बोले शाहनवाज हुसैन

सहरसा में भाजपा नेता कार्तिक सिंह के आवास पर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बिहार में भाजपा और जदयू के रिश्ते और विवादित मुद्दों पर खुलकर बात की। भाजपा और जदयू के बीच मतभेद को...

बिहार में भाजपा और जदयू के रिश्ते और विवादित मुद्दों पर खुलकर बोले शाहनवाज हुसैन
सहरसा। नगर संवाददाताWed, 03 Jul 2019 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा में भाजपा नेता कार्तिक सिंह के आवास पर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बिहार में भाजपा और जदयू के रिश्ते और विवादित मुद्दों पर खुलकर बात की। भाजपा और जदयू के बीच मतभेद को सिरे से खारिज किया और कहा कि पार्टियों की विचारधारा अलग-अलग हो सकती है, लेकिन बिहार के विकास के लिए दोनों पार्टियां एकजुट हैं। सभी गठबंधन पार्टियों को मंत्री पद की एक-एक सीट मिली।

 मंत्री नहीं बनने का फैसला जदयू का निजी मामला है। मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं में बीजेपी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।
महबूबा मुफ्ती द्वारा भगवा जर्सी मामले में दिए गए बयान पर कहा कि, चुनाव की गिनती शुरू हुई थी और महबूबा ने हरे रंग का कपड़ा पहना हुआ था तो कहां उनकी जीत हुई। महबूबा अगर जीत जातीं और भगवा पहनकर हार जाती तो ब्लेम करतीं, उनसे जरा पूछिए आप किस कलर का कपड़ा पहनी थीं जो हार गयीं?

 टीएमसी सांसद नुसरत जहां के सिंदूर और बिंदी लगाने पर उलेमाओं के द्वारा फतवा जारी करने पर कहा कि, मजहब इस्लाम है लेकिन संस्कृति एक है। महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में आज भी मुस्लिम महिलाएं मंगलसूत्र पहनती हैं। कोसी में हमलोग बैठे हैं, यहां बड़ी तादाद में लोग छठ में भी शामिल होते हैं। इसलिए पहनावे पर विवाद सही नहीं है। अगर फिल्मों में काम करना गुनाह है तो जहां मुस्लिम मुल्क है वहां फिल्म बनती है या नहीं बनती है। इस्लामिक मुल्क पाकिस्तान, जॉर्डन, ओमान कई मुस्लिम देशों में फिल्में बनती है।

उन्होंने कहा कि जो मौलाना टीवी पर बयान देते हैं तो क्या इस्लाम में ये जायज है कि छोटे परदे पर आना है बड़े पर्दे पर नहीं आना है। मैंने तो बचपन में सुना था फोटो खिंचवाना भी मना था। फिर वो टीवी पर क्यों आते हैं, छोटे पर्दे पर मौलाना साहब आ सकते है तो 70 एमएम के परदे पर अगर कोई आ गया तो उसपर एतराज क्यों कर रहे हैं, अपना अपना काम करें।

जम्मू कश्मीर पर उन्होंने कहा कि हमारे गृह मंत्री का पहला दौरा जम्मू कश्मीर पर हुआ। 30 साल बाद एक बार भी किसी ने बंद बुलाने की हिम्मत नहीं की। हम जम्मू, लद्दाख और कश्मीर के लोगों से बराबर का न्याय करे। अमन पसंद कश्मीरियों के लिए नरेंद्र मोदी अमृत हैं और आतंकवादियों के लिए नरेंद्र मोदी की सरकार मौत। कश्मीर में धारा 370 हमारे भावनाओं से जुड़ा है।

आनेवाले आम बजट पर उन्होंने कहा कि कोसी के लोगों को सौगात मिलेगी। ये उम्मीद करता हूँ, बिहार के अन्य जिलों से कोसी का इलाका अभी बहुत पिछड़ा इलाका है। उसको बिहार और केंद्र में न्याय मिलेगा ऐसी अपेक्षाएं हैं। कोसीवासी होने के नाते कहते हैं, न कि प्रवक्ता होने के नाते।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें