DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

 हाईकोर्ट में नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये ठगने वाले दो शातिरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

fraud ias arrested

हाईकोर्ट में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के पद पर नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपए की ठगी कर ली गई है। बरारी पुलिस ने ठग के आरोप में जीरो माइल थाने के रानी तालाब के अमित कुमार व विनोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। बरारी थाने के मायागंज मोहल्ले के मो. हुमांयू के बयान पर ठगी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

बरारी थाना प्रभारी सुनील कुमार झा ने कहा कि दो माह पहले दोनों ठग ने हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर मो. हुमांयू को झांसे में लिया। पांच लाख रुपये में नौकरी दिलाने की बात तय हुई। इसके लिए तीन लाख रुपये अग्रिम के रुप में लिया गया। दो लाख रुपये ज्वाइनिंग लेटर के समय देने की बात हुई लेकिन बातचीत के दौरान मो. हुमांयू को संदेह होने लगा था और रुपये वापस करने के लिए दवाब दे रहा था लेकिन ठग ने भरोसा दिलाया कि जल्द से जल्द ज्वानिंग लेटर दे दी जाएगी।

 गुरुवार को ठग ने दो लाख रुपये के साथ रिफ्यूजी कालोनी में ज्वानिंग लेटर लेने के लिए बुलाया। हुमांयू एक लाख रुपये लेकर रिफ्यूजी कालोनी पहुंचा और ज्वानिंग लेटर देखने पर उसे संदेह हुआ। उन्होंने चुपके से बरारी थाने को फोन कर दिया। पुलिस भी बिना देरी किए मौके पर पहुंच गई। ठग अमित कुमार और विनोद कुमार को पकड़कर थाने ले आई। उसने एक लाख रुपये लेने की बात स्वीकार करते हुए राशि लौटाने की बात कही लेकिन हुमांयू ने तीन लाख रुपए देने की बात कही। थानेदार ने लिखित शिकायत मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट पेशी के बाद जेल भेज दिया गया।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar: two vicious enemies arrested by Police for cheated Rupees three lakh in name of job in High Court