DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हीट वेब का कहर, चार महिलाएं और दो वृद्ध समेत पूर्वी बिहार में सात की मौत

heat wave

पूर्वी बिहार के भागलपुर, बांका खगड़िया और जमुई जिले में लू लगने से रविवार को सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों के खगड़िया और जमुई के दो-दो जबकि भागलपुर, बांका तथा लखीसराय के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। डॉक्टर ने इनके लू से मौत होने की आशंका जताई है।

खगड़िया के बेलदौर में कुर्बन पंचायत के सठमा गांव निवासी सुरेश शर्मा (65) की रविवार को लू लगने से मौत हो गई। खेत से लौटने के दौरान उनको लू लग गई। सीओ अमित कुमार ने बताया कि मृतक के अंत्यपरीक्षण के बाद सरकारी राहत दी जा सकेगी। वहीं गोगरी प्रखंड के बरैठा गांव की प्रीति देवी (40) की मौत घर के बाहर लू लगने से हो गयी। इसकी पुष्टि गोगरी रेफरल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी ने की है।
 
जमुई के सिकंदरा में एक शिक्षिका मंजू सिन्हा की लू लगने से मौत होने की बात कही जा रही है। शिक्षिका मध्य विद्यालय खेवसर में पदस्थापित थी। बताया जाता है कि घर में अचानक शिक्षिका की तबियत बिगड़ गई। जब तक इलाज के लिए किसी डाक्टर के पास जाते उनकी मौत हो गई। वहीं लक्ष्मीपुर के जिनहरा गांव में लू लगने से निर्मला देवी (56) की मौत हो गयी। बताया जाता महिला घर में काम कर रही थी इसी दौरान उसे लू लग गई।  हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
 
बांका के बेलहर में लू लगने से पचरूखी गांव की सुमा देवी(55) की मौत इलाज के दौरान हो गयी। दोपहर में सुमा देवी पानी लेने चापाकल पर गई और गश खाकर वहीं गिर पड़ी। परिजन उसे स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गए इलाज के बाद बाद उनको भागलपुर रेफर कर दिया। डॉक्टर ने बताया कि सुमा देवी को लू लगी थी। उनकी स्थिति गंभीर थी। परिजन उसे लेकर भागलपुर के लिए निकले पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।
 
भागलपुर के शाहकुंड स्थित बरियारपुर गांव में लू लगने से शर्मा पंडित (68) की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हो गयी। डॉक्टर जयप्रकाश सिंह ने बताया कि लू से मौत की आशंका है। सीओ ने बताया कि परिजनों के थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही लू से मौत की पुष्टि हो पाएगी।

लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा में नवकाडीह निवासी कामेश्वर सिंह की मौत हो गई। पीएचसी के पूर्व प्रभारी एवं वरिष्ठ चिकित्सक डा़ उपेंद्र सिंह ने बताया कि कामेश्वर सिंह को लू लगी थी और उपचार के लिए लाने में देर हो गई थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar: Seven people killed including four women and two elderly people from heat stroke