DA Image
6 अगस्त, 2020|9:09|IST

अगली स्टोरी

बिहार: भागलपुर में कोसी नदी में पलटी नाव, सात को बचाया, आठ अभी भी लापता

लापता लोगों में सात बच्चे भी शामिल हैं।

1 / 2लापता लोगों में सात बच्चे भी शामिल हैं।

लापता लोगों में सात बच्चे भी शामिल हैं।

2 / 2लापता लोगों में सात बच्चे भी शामिल हैं।

PreviousNext

बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया की नगरह पंचायत के रामनगर बिंद टोली के पास कोसी नदी एक नाव पलटने का मामला सामने आया है। हादसे में सात बच्चे सहित आठ लोग लापता हो गये हैं। जबकि सात लोगों को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि नाव में कुल 15 लोग सवार थे। ये लोग नाव में सवार होकर पूर्णिया के टोसरा भौआ परवल में एक शादी में शामिल होकर लौट रहे थे। घटना रविवार दोपहर करीब 3.30 बजे की है। लापता लोगों की तलाश जारी है। 

तेज हवा के कारण बिगड़ा नाव का संतुलन 

पूर्णिया में शादी 27 अप्रैल को थी। उसकी शादी में शामिल होने के लिए सभी लोग गये थे। रविवार को सभी लौट रहे थे। प्रारंभिक तौर पर कहा जा रहा है कि नाव छोटी थी और उस पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। तेज हवा की वजह से नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गयी। दूसरी नाव पर सवार लोगों के साथ घाट पर मौजूद लोगों ने नाव को पलटते देखा तो वे उन्हें बचाने में जुट गये। 

नाव में दूल्हा भी सवार था, लेकिन उसे बचा लिया गया। कुछ लोग तैरकर बाहर निकल गये। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शाम 5.30 बजे तक एसडीआरएफ की टीम वहां नहीं पहुंच पाई थी। स्थानीय लोग अपने स्तर से लापता लोगों की तलाश में जुटे थे।

ये हैं लापता

नगरह रामनगर बिंद टोली के लक्ष्मण महतो (22), सोनी कुमारी (12), खुशबू (09), गूंजा (09) निलेश (06), गोपालपुर तिनटंगा के मुन्ना (08) और उसका भाई राजू (06) और मुंगेर की रीता कुमारी (10)।

इन्हें बचाया गया

भिखारी महतो (20), अमृता कुमारी (18), सीता देवी (45), विद्या देवी (40), अंकुश कुमार और मुंगेर की रहने वाली दो बहनें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar: boat capsized in Kosi river in Bhagalpur rescued seven eight missing