ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबिहार: मैट्रिक की परीक्षा में सिमुलतला की छात्रा बनी स्टेट 3rd टॉपर

बिहार: मैट्रिक की परीक्षा में सिमुलतला की छात्रा बनी स्टेट 3rd टॉपर

 सिमुलतला स्कूल की छात्रा हर्षिता मैट्रिक की परीक्षा में 3rd टॉपर बनी हैं। रिजल्ट पर खुशी जताते हुए कहा कि वो आईएएस बनना चाहती हैं। अरवर जिले के करपी प्रखंड के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र बालाबीघा...

बिहार: मैट्रिक की परीक्षा में सिमुलतला की छात्रा बनी स्टेट 3rd टॉपर
कार्यालय संवाददाता,जमुई। Thu, 22 Jun 2017 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

 सिमुलतला स्कूल की छात्रा हर्षिता मैट्रिक की परीक्षा में 3rd टॉपर बनी हैं। रिजल्ट पर खुशी जताते हुए कहा कि वो आईएएस बनना चाहती हैं।

अरवर जिले के करपी प्रखंड के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र बालाबीघा की रहने वाली हर्षिता बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में बेहतर प्रदर्शन की है। सूबे में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। फिलहाल वह अपने पिता दिनेश कुमार और मां रूबी देवी के साथ नागपुर में रह रही है। मैट्रिक की परीक्षा देने के बाद आगे की तैयारी कर रही है। मोबाइल पर उसने बताया कि वह आइएएस बनना चाहती है। इसके लिए वह जी-तोड़ मेहनत कर रही है।

उम्मीद है कि इंटर और स्नातक की परीक्षा में भी बेहतर अंक प्राप्त होंगे। इसके बाद वह दिल्ली जाकर आइएएस की तैयारी करेगी। उसके पिता प्राइवेट कंपनी में इंजिनियर हैं जबकि उसकी मां गृहणी है। हर्षिता को एक छोटा भाई भी है। वह नवम वर्ग में पढ़ाई करता है। उसने बताया कि प्रारंभिक शिक्षा पटना के बिहटा प्राइवेट स्कूल से की थी। वर्ष-2012 में जमुई जिले के सिमुलतला स्कूल में उसका नामांकन हुआ था। आवासीय विद्यालय में रहकर पठन-पाठन कर रही थी। उसका कहना है कि मेहनत के कारण ही सफलता मिली है।

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में पढ़ाई की पूरी व्यवस्था है। शिक्षक कक्षा के अलावा अलग से भी कोचिंग कर पढ़ाई कराते हैं। स्कूल में पढ़ाई की उचित व्यवस्था रहने के कारण ही यहां पढ़ने वाले विद्यार्थी काफी मन लगाकर आगे की तैयारी करते हैं। उसने बताया कि 18 जून को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अधिकारियों के समक्ष उपस्थित हुई थी। अधिकारियों ने साक्षात्कार लिया था। जिसमें वह सफल रही।

उसने बताया कि इंटर की पढ़ाई सिमुलतला आवासीय विद्यालय से ही करना चाहती है। उसका कहना है कि माता-पिता की प्रेरणा से ही वह मेहनत की थी। जो भी सफलता मिली है। उसमें स्कूल के शिक्षक के अलावा माता पिता का ही हाथ है। वहीं हर्षिता के चाचा अजय सिंह ने बताया कि गांव में भी खुशी का माहौल कायम है। उन्हें पहले ही यह जानकारी मिली थी कि हर्षिता को मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर अंक आया है। गुरुवार को रिजल्ट आने के बाद उसके चाचा तथा अन्य परिवार के लोग भी गांव में मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें