Bhagalpur Uncontrolled truck breaks bridge guard in Bhawanathpur nine hours blocked - भवनाथपुर में अनियंत्रित ट्रक ने पुल का गार्डर तोड़ा, नौ घंटे जाम DA Image
12 दिसंबर, 2019|11:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भवनाथपुर में अनियंत्रित ट्रक ने पुल का गार्डर तोड़ा, नौ घंटे जाम

भवनाथपुर में अनियंत्रित ट्रक ने पुल का गार्डर तोड़ा, नौ घंटे जाम

सुलतानगंज से भागलपुर जा रहा सीमेंट लदा ट्रक अनियंत्रित होकर शुक्रवार सुबह भवनाथपुर बगीचे के समीप पुल के गार्डर से टकरा गया। इस घटना में ट्रक पलटने से बच गया। लेकिन पुल पर ट्रक फंसे रहने के कारण एनएच 80 नौ घंटे तक जाम लगा रहा, जिससे वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं।

जानकरी के अनुसार शुक्रवार की सुबह पांच बजे सुबह भवनाथपुर बगीचे के समीप ट्रक पहुंचा। इसी दौरान एक मैजिक अचानक पुल पर आ गया। उसको बचाने के दौरान ट्रक पुल के गार्डर में जाकर टकरा गया। इससे गार्डर और ट्रक का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। पुल पर ट्रक फंसे रहने के कारण दोपहर दो बजे तक आठ घंटे तक जाम लगा रहा। वहीं पुल के एक हिस्से में कुछ जगह खाली रहने के कारण छोटी गाड़ियां पास होती रही। जाम के कारण कांवरिया सहित अन्य लोगों को आठ से 10 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा। चिलचिलाती धूप में सभी परेशान रहे। घटना के ढाई घंटे बाद अकबरनगर पुलिस पहुची। काफी मशक्कत के बाद ट्रक पर लोड सीमेंट को उतारा गया और ट्रक को क्रेन से हटवाया गया।

जाम में 20 मिनट तक फंसे एसएसपी

भवनाथपुर में हादसे के कारण अकबरनगर से मुरारपुर तक जाम लग गया, जिसमें करीब बीस मिनट तक भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती फंसे रहे। एसएसपी पटना जा रहे थे। सुरक्षा गार्ड ने वाहनों को हटाकर एसएसपी का वाहन जाम से निकाला। इसके बाद अकबरनगर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

छात्र-छात्राओं की परीक्षा छूटी

भवनाथपुर में जाम लगने के कारण रामकृष्ण विद्या मंदिर सहित आसपास के कई प्राइवेट स्कूलों की बसें जाम में फंस गयी। इससे छात्र परेशान रहे। जाम में गाड़ी के फंसने के बाद बच्चे पैदल स्कूल गये। शुक्रवार को पीजी की परीक्षा रहने के चलते कई छात्र-छात्राओं की परीक्षा भी छूट गयी। साथ ही कई कार्यालयों में काम करने वाले लोग भी जाम के चलते समय पर समय पर ऑफिस नहीं जा पाए।

विभागीय लापरवाही से बढ़ रही घटनाएं

अकबरनगर से किसनपुर मुख्य पथ पर भवनाथपुर बगीचे के समीप पुल है। मरम्मत के बिना पुल का गार्डर टूट रहा है। पहले भी कई बार पुल की रेलिंग टूट चुकी है। दो साल पहले बौंसी से मुंगेर जाने के दौरान बारात गाड़ी रेलिंग तोड़ती हुई पुल के नीचे जा गिरी थी। इस घटना में कई बाराती जख्मी भी हुए थे। इसके बाबजूद विभाग बेखबर है। विभागीय लापरवाही से घटनाएं हो रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur Uncontrolled truck breaks bridge guard in Bhawanathpur nine hours blocked