Bhagalpur: two man gets life imprisonment for gang raping with girl student after Kidnap - छात्रा को किडनैप कर फ्लैट में चार दिनों तक गैंगरेप करने वाले जीजा-साला को मिली उम्रकैद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छात्रा को किडनैप कर फ्लैट में चार दिनों तक गैंगरेप करने वाले जीजा-साला को मिली उम्रकैद

guilty of gang rape with girl student in bhagalpur

आदमपुर थाने के हनुमाननगर स्थित भगवती अपार्टमेंट में इंटर की छात्रा से चार दिनों तक बंधक बनाकर गैंगरेप करने वाले मनीष राज और उसके साला राजीव कुमार को को उम्रकैद की सजा मिली है। मनीष को अपहरण मामले में भी सात साल की सजा सुनाई गई है जो उम्रकैद की सजा पूरी होने के बाद काटनी होगी।

भागलपुर में एडीजे (प्रथम) व पास्को कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कुमुद रंजन सिंह की कोर्ट ने सोमवार को स्पीडी ट्रायल के तहत यह फैसला सुनाया।  नवगछिया इलाके की रहने वाली इंटर की छात्रा 15 नवंबर, 2017 की शाम ट्यूशन पढ़कर लॉज लौट रही थी। इसी दौरान खंजरपुर रोड पर उसका अपहरण कर लिया गया था। पीड़ित छात्रा ने मनीष पर भगवती अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में बंधकर बनाकर चार दिनों तक शराब पिलाकर हथियार के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इसके अलावा मनीष के फुफेरे भाई जो नाबालिग है और एक अन्य पर भी दुष्कर्म का आरोप लगाया था। 

दरअसल 19 नवंबर, 2017 की रात फ्लैट से चिल्लाते हुए बदहवास छात्रा बाहर निकली थी। अपार्टमेंट के गार्ड की मदद से बदहवास छात्रा को आदमपुर पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। इसबीच आरोपी मनीष फरार हो गया था। मामले में पुलिस के दबाव पर मनीष राज और उसके फुफेरे भाई ने पास्को कोर्ट में सरेंडर कर दिया वहीं रजौन का रहने वाला मनीष का साला राजीव को आदमपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

आरोपी को 21 साल तक जेल में सजा काटनी होगी
पास्को ममले के विशेष लोक अभियोजक शंकर जय किशन मंडल ने कहा कि 10 मई, 2018 को मनीष और राजीव के खिलाफ कोर्ट में आरोप का गठन किया गया था। कोर्ट में पीड़िता और डाक्टर समेत पांच लोगों ने गवाही दी थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद 13 मई को दोनों को दोषी पाया था। हाईकोर्ट के निर्देश पर मामले की स्पीडी ट्रायल के तहत कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। कोर्ट ने मनीष राज को चार पास्को में उम्रकैद की सजा, 25 हजार जुर्माना और जुर्माना नहीं देने पर छह माह अतिरिक्त सजा सुनाई। इसके अलावा अपहरण मामले में सात साल की सजा, 25 हजार जुर्माना और जुर्माना नहीं देने पर छह माह की सजा सुनाई। कहा आरोपी को 21 साल तक जेल में सजा काटनी होगी। आरोपी राजीव कुमार को पास्को की धारा 17 के तहत उम्रकैद की सजा और 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। 

पीड़िता को तीन लाख मुआवजा का आदेश
कोर्ट ने प्रतिकर कानून के तहत पीड़ित छात्रा को तीन लाख मुआवजा देने का आदेश दिया है। कहा घटना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। बचाव पक्ष के अधिवक्ता पन्ना सिंह और वीरेश प्रसाद मिश्रा ने कहा कि मनीष की उम्र 34 और राजीव की 32 है। पूरी जिंदगी बची है। मनीष एक बच्चे का पिता भी है। कोर्ट से कम से कम सजा देने की मांग की गई लेकिन विशेष लोक अभियोजक ने कहा कि मनीष राज के खिलाफ कटिहार में भी दुष्कर्म का मामला चल रहा है। कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद फैसला सुनाया।

नाबालिग का जुबेनाइल बोर्ड में चल रहा ट्रायल
मनीष राज के फुफेरे भाई का जुबेनाइल बोर्ड में सुनवाई चल रही है। अपहरण के दौरान चार पहिया वाहन चला रहे चालक अब भी फरार है। चालक ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की है। आरोपी मनीष राज बिहपुर थाने के बभनगामा का रहने वाला है। कटिहार में भी एक महिला को नौकरी का झांसा देकर ठगी और होटल में दुष्कर्म किया था।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur: two man gets life imprisonment for gang raping with girl student after Kidnap