Bhagalpur Station People doing Ratajga for Tatkal tickets - भागलपुर स्टेशन : तत्काल टिकट के लिए रतजगा कर रहे लोग DA Image
13 नबम्बर, 2019|6:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर स्टेशन : तत्काल टिकट के लिए रतजगा कर रहे लोग

भागलपुर स्टेशन : तत्काल टिकट के लिए रतजगा कर रहे लोग

छठ के बाद न तो ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ कम हो रही है और न ही तत्काल टिकट के लिए लाइन छोटी पड़ रही है। स्थिति यह है कि लोग टिकट के लिए रात-रात भर लाइन लगाकर बैठ रहे हैं। इसके बावजूद पांच से 10 लोगों से अधिक को टिकट नहीं मिल पा रहा। कई लोग तो आरक्षण केन्द्र पर पांच दिनों से टिकट के लिए आ रहे हैं। तत्काल टिकट के लिए आरक्षण केंद्र पर 20-20 घंटे तक लोग रह रहे हैं। कई लोग रात में वहीं खाते हैं और वहीं सोते हैं। बस इस उम्मीद में अगले दिन शायद उन्हें टिकट मिल जाय।

आरक्षण केन्द्र के बाहर रविवार की शाम को ऐसे ही कई लोग बैठे मिले। बांका जिले के रजौन प्रखंड निवासी संतोष पिछले दो दिनों से टिकट के लिए आ रहे हैं। आनंद विहार टर्मिनल का टिकट लेना है। अभी तक एक नंबर पर नहीं पहुंच पाए हैं इसलिए वह रविवार को भी जमे हुए थे। उधर, एक व्यक्ति हैं, जिनके हाथ में एक कागज है। उसपर अगले दिन के लिए करीब 50 लोगों का नंबर लग चुका है। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि इसी कागज के आधार पर अगले दिन पुलिस वाले अंदर तत्काल के लिए फार्म पर नंबरिंग करते हैं। महगामा (गोड्डा) से आए एक यात्री ने बताया कि उन्हें भी आनंद विहार (नई दिल्ली) जाना है, अभी तक टिकट नहीं मिल पाया है। दूसरे से तीसरे नंबर में टिकट वेटिंग हो जाता है। उधर, कई यात्रियों का कहना था कि कुछ लोग किराये के लोगों को भी टिकट के लिए लाइन में लगा रहे हैं।

महिलाएं लाइन में सुबह के पांच बजे से आती हैं : सादे कागज पर तत्काल टिकट लेने के लिए जिन लोगों ने नंबर लगाया था, उसमें कई महिलाएं भी शामिल थीं। नंबर में बैठे यात्रियों ने बताया कि महिलाओं की संख्या लगभग आधी होती है। इन महिलाओं के साथ उनके घर से पुरुष भी पहुंचते हैं। हालांकि महिलाएं लाइन में सुबह के पांच बजे से आती हैं। पहले सिर्फ नंबर लगाकर चली जाती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur Station People doing Ratajga for Tatkal tickets