Bhagalpur Station Foot overbridge broken late in construction - भागलपुर स्टेशन : फुट ओवरब्रिज तोड़ दिया, नया बनाने में लेटलतीफी DA Image
21 नबम्बर, 2019|1:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर स्टेशन : फुट ओवरब्रिज तोड़ दिया, नया बनाने में लेटलतीफी

default image

स्टेशन पर पुराने फुट ओवरब्रिज को तोड़ने के बाद नया नहीं बन सका है। इस वजह से यात्रियों को स्टेशन के मध्य हिस्से में ब्रिज की सुविधा नहीं मिल रही है। पुराने पुल को तोड़े लगभग पांच माह गुजर गए हैं। कहा गया था कि दो माह के अंदर नया पुल बनाकर तैयार कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण इसलिए कराया जा रहा है कि पुराने पुल से विद्युतीकरण में व्यावधान हो रहा था। लगभग डेढ़ साल पहले पुल को तोड़कर नया पुल बनाने की योजना बनी। पहले तो पुल तोड़ने में देरी हुई, उसके बाद तोड़ा तो बनाने में देरी हो रही है। नए पुल का फाउंडेशन और पाया खड़ा हो चुका है। अब उसपर गार्डर चढ़ाना है। दिवाली के दिन नए पुल पर गार्डर चढ़ाया जाना था। इसके लिए बाकायदा ब्लॉक भी लिया गया था, लेकिन अंतिम समय में ब्लॉक रद्द हो गया और गार्डर नहीं चढ़ाया जा सका। यह काम रेलवे निर्माण के विद्युत विभाग (आरई) के द्वारा कराया जा रहा है। फिलहाल मध्य हिस्से में फुट ओवरब्रिज की सुविधा नहीं होने के कारण सिर्फ दो ही फुट ओवरब्रिज है। एक पूर्वी हिस्से में और एक पश्चिमी हिस्से में। इस वजह से यात्रियों को काफी दूर तक चलना पड़ता है। बीमार और बुजुर्गों को ज्यादा समस्या हो रही है। कई यात्री प्रतिदिन रेलकर्मियों से इसकी शिकायत भी करते हैं। संबंधित इंजीनियर बताते हैं कि जल्द ही दोबारा ब्लॉक लेकर यह काम कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur Station Foot overbridge broken late in construction