ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकहलगांव में सात घंटे बिजली आपूर्ति ठप, पानी को तरसे लोग

कहलगांव में सात घंटे बिजली आपूर्ति ठप, पानी को तरसे लोग

कहलगांव शहर समेत आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को 7 घंटे तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप रही। आपूर्ति ठप रहने से उमस भरी गर्मी में लोग परेशान रहे। हजारों की आबादी बिजली पानी के लिए हलकान होते रहे।...

कहलगांव में सात घंटे बिजली आपूर्ति ठप, पानी को तरसे लोग
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 03 Jun 2018 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

कहलगांव शहर समेत आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को 7 घंटे तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप रही। आपूर्ति ठप रहने से उमस भरी गर्मी में लोग परेशान रहे। हजारों की आबादी बिजली पानी के लिए हलकान होते रहे। लोगों के घरों के इनवरटरों ने काम करना बंद कर दिया। बिजली आधारित गतिविधियां चरमरा गईं।

वहीं पैठानपुरा चौक के निकट का ट्रांसफार्मर पिछले तीन दिनों से खराब पड़ा है। हांलाकि नया ट्रांसफार्मर लगाया गया लेकिन शनिवार देर रात तक इसे चालू नहीं किया जा सका। बिजली कंपनी द्वारा पावर सब स्टेशन भदेर के रखरखाव के लिए तथा, अर्थिग के लिए बोरिंग करने का काम किया गया। वहीं अन्य उपकरणों के रखरखाव किए गए जिस वजह से आपूर्ति ठप रखी गई। वैसे बिजली विभाग ने शनिवार सुबह 8:00 से 12:00 बजे तक यानी 4 घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप किए जाने की पूर्व सूचना निर्गत की थी लेकिन सुबह 8:00 बजे से बंद की गई आपूर्ति अपराहन 3:00 बजे चालू की गई। ऐसे में दिनभर लोगों की परेशानी बढ़ी रही।

आलम यह रहा कि दिनभर पीने के पानी के बंदोबस्त में लोग जुटे रहे। कहलगांव शहर समेत ऐकचारी, शिवनारायणपुर, नंदलालपुर आदि क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप रही। शहरी जलापूर्ति व्यवस्था बिजली ठप होने के कारण पूरी तरह ध्वस्त रही। ऐसे में पीएचईडी द्वारा शहरी क्षेत्र के लोगों को संध्याकालीन पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें