Bhagalpur Preparation of food grains from Pos machine from December - भागलपुर जिले में दिसंबर से पॉस मशीन से अनाज देने की तैयारी DA Image
21 नवंबर, 2019|8:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर जिले में दिसंबर से पॉस मशीन से अनाज देने की तैयारी

default image

जिले में 1033 जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को पॉस मशीन दे दी गई। रविवार तक मशीन देने के साथ प्रशिक्षण भी दिया गया। अब प्रशासन मशीन को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगा। दिसंबर से पॉस मशीन के माध्यम से अनाज देने की तैयारी आपूर्ति विभाग कर रहा है।

जिले में 1228 जन वितरण प्रणाली की दुकानें है। विभाग से जिले को 1068 पॉस मशीन मिली थी। जिला आपूर्ति विभाग ने और 160 मशीनों की मांग विभाग से की है, ताकि सभी डीलरों को पॉस मशीन दी जा सके। डीलरों को प्रखंडवार मशीन संचालन के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। अब पंचायत प्रतिनिधियों को पॉस मशीन को लेकर जागरूक किया जाएगा। जागरूकता अभियान के तहत 14 नवम्बर को टाउन हॉल में पंचायत प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को मशीन के बारे में जानकारी दी जाएगी। 21 नवम्बर को प्रखंड स्तर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। 28 नवम्बर को ग्रामसभा में लोगों को जानकारी दी जाएगी। प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी सह डीसीएलआर सदर का कहना है कि पॉस मशीन की व्यवस्था शुरू होने पर अनियमितता की गुंजाइश नहीं रहेगी। दिसंबर से सभी उपभोक्ताओं को पॉस मशीन के माध्यम से अनाज देने की तैयारी आपूर्ति विभाग कर रहा है। इसके लिए राशन कार्ड को आधार से लिंक किया जा रहा है। अभी तक जिले में 88.75 प्रतिशत राशनकार्ड को आधार से लिंक किया जा चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur Preparation of food grains from Pos machine from December