ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबिहार के पूर्व मंत्री और बेटे की मुंगेर में गिरफ्तारी के आदेश के बाद गरमायी राजनीति

बिहार के पूर्व मंत्री और बेटे की मुंगेर में गिरफ्तारी के आदेश के बाद गरमायी राजनीति

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र पूर्व विधायक सुमित सिंह की गिरफ्तारी का आदेश जारी होने के बाद राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गयी है। हालांकि इस मामले में एसपी लिपि सिंह ने...

बिहार के पूर्व मंत्री और बेटे की मुंगेर में गिरफ्तारी के आदेश के बाद गरमायी राजनीति
मुंगेर। नगर संवाददाताWed, 29 Jan 2020 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र पूर्व विधायक सुमित सिंह की गिरफ्तारी का आदेश जारी होने के बाद राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गयी है। हालांकि इस मामले में एसपी लिपि सिंह ने मंगलवार को साफ किया कि इस प्रकरण को किसी राजनीतिक विद्वेष से जोड़ना गलत है।
 
एसपी ने कहा कि यदि पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह को किसी तरह की आपत्ति है तो वे इसकी लिखित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। सभी जांच पूरी पारदर्शिता के साथ की जायेगी। दूसरी ओर पूर्व मंत्री का कहना है कि पुलिस अनुसंधान के क्रम में पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक से इस मामले को लेकर किसी तरह की पूछताछ नहीं की गयी। जबकि गिरफ्तार आरोपी ब्रजेश कुमार ने 14 अगस्त 2019 को देवघर के रिखिया में जमीन डील में पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक की संलिप्तता की बात उजागर की थी। इसके बाद पुलिस ने एक बार भी मामले को लेकर पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री से कोई जानकारी नहीं ली। अचानक 26 जनवरी 2020 को एसपी ने पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

क्या है मामला
14 अगस्त 2019 को टेटियाबंबर के भूना गांव निवासी ब्रजेश उर्फ बमबम को परिसदन से गिरफ्तार किया गया था। उस पर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का पीए बनकर नौकरी देने एवं ठगी करने का आरोप था। इस मामले में बमबम ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया था कि देवघर रिखिया में बजरंगी महतो से एक जमीन को लेकर पांच करोड़ रुपये में एग्रीमेंट किया है। इसमें पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र पूर्व विधायक सुमित सिंह ने मध्यस्थता की है। इसके एवज में दोनों को एक करोड़ रुपये मिलने वाले थे। 

पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा
पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कराने को लेकर मुख्यमंत्री, डीजीपी, डीआईजी को पत्र लिखा गया है। एक-दो दिनों में एसपी को भी पत्र उपलब्ध करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसपी के अनुसंधान पूर्ण करने से पहले उनसे या उनके पुत्र से जानकारी लेनी चाहिए थी। लेकिन एसपी साजिश के तहत कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि न्यायिक प्रक्रिया के तहत जो भी उचित होगा, आगे कदम उठाया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें