DA Image
23 जनवरी, 2020|7:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांका के बौंसी में चार दिवसीय राजकीय मेला प्रसिद्ध मंदार महोत्सव का शानदार आगाज

bhagalpur news  grand opening of four day state fair famous mandar festival in bounsi of banka

बिहार का राजकीय मेला मंदार महोत्सव का शुभारंभ मंगलवार को हो गया है। चार दिवसीय महोत्सव का उद्घाटन बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बांका सांसद गिरिधारी यादव कर रहे थे। राजस्व मंत्री श्री मंडल ने कहा कि मंदार महोत्सव हर साल बदलता व निखरता जा रहा है। कभी वो दिन याद है जब लोग बैलगाड़ी से इस बौंसी मेला में आया करते थे लेकिन आज लोग अपनी लक्जरी वाहनों से मेला घुमने आते हैं। यह बदलाव से आज सिर्फ मंदार ही नहीं बल्कि बांका के विकास की झलक दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि मंदार महोत्सव को राजकीय मेला का दर्जा तो दे दिया लेकिन अभी भी एक कसक रह गई है कि इस बार भी इस महोत्सव के अवसर पर मंदार में रोपवे शुरू नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि हर हाल में मार्च 2020 तक मंदार में रोपवे शुरू हो जाएगा। इसके बाद मंदार के विकास में एक नया पंख जुड़ जाएगा। मंत्री ने कहा कि पहले यहां लगने वाले कृषि प्रदर्शनी की हालत काफी जर्जर थी लेकिन आज राजस्व विभाग ने इसे किलानुमा एक आकर्षक कृषि प्रदर्शनी बना दिया है जो विकास की गाथा प्रस्तुत कर रहा है।

बांका बदल रहा है। आने वाले समय में बांका में कई ऐसे कार्य होने वाला है जो यहां के लोगों के लिए काफी लाभदायक होगा। सांसद गिरिधारी यादव ने कहा कि सूबे के सीएमी नीतीश कुमार के द्वारा बांका में किसानों के लिए जो चांदन जलाशय का काम किया जा रहा है वह एक ऐतिहासिक कदम होगा। सुखनिया बीयर सहित अन्य कार्य यहां की जनता के लिए वरदान बन गया है। कार्यक्रम को अमरपुर विधायक जर्नादन मांझी, महिला आयोग की सदस्या डा. निकी हेम्ब्रम ने भी संबोधित किया। इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया। साथ ही कृषि प्रदर्शनी का शुभारंभ भी किया गया। कार्यक्रम में महोत्सव के स्मारिका का विमोचन किया गया। गुरूधाम के शिष्यों के द्वारा गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत हुई। मौके पर डीएम कुंदन कुमार, एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष विकास कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bhagalpur news: grand opening of Four day state fair famous Mandar Festival in Bounsi of banka