ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरभागलपुर के गणेश ने बॉलीवुड में बनाई पहचान, फिल्मफेयर के लिए नामित हो चुकी है उनकी 'ओल्ड किड' 

भागलपुर के गणेश ने बॉलीवुड में बनाई पहचान, फिल्मफेयर के लिए नामित हो चुकी है उनकी 'ओल्ड किड' 

‘डर मुझे भी लगा फासला देखकर पर मैं बढ़ता गया रास्ता देखकर, खुद-ब-खुद मेरे नजदीक आती गई, मेरी मंजिल मेरा हौसला देखकर।’ किसी शायर का यह शेर भागलपुर के गणेश कुमार पर सटीक बढ़ता...

भागलपुर के युवा गणेश कुमार  की फिल्म ‘ओल्ड किड’ फिल्मफेयर अवार्ड व ‘नॉक-नॉक’ मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए नामित किया जा चुका है। सुपर 30 के दौरान रितिक को सिखाया था बिहारी भाषा
1/ 2भागलपुर के युवा गणेश कुमार की फिल्म ‘ओल्ड किड’ फिल्मफेयर अवार्ड व ‘नॉक-नॉक’ मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए नामित किया जा चुका है। सुपर 30 के दौरान रितिक को सिखाया था बिहारी भाषा
भागलपुर के युवा गणेश कुमार  की फिल्म ‘ओल्ड किड’ फिल्मफेयर अवार्ड व ‘नॉक-नॉक’ मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए नामित किया जा चुका है।  ओल्ड किड 20 मिनट की फिल्म है। इसमें गणेश और अंजन श्रीवास्तव ने भूमिका निभाई है।
2/ 2भागलपुर के युवा गणेश कुमार की फिल्म ‘ओल्ड किड’ फिल्मफेयर अवार्ड व ‘नॉक-नॉक’ मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए नामित किया जा चुका है। ओल्ड किड 20 मिनट की फिल्म है। इसमें गणेश और अंजन श्रीवास्तव ने भूमिका निभाई है।
भागलपुर, परिमल सिंहThu, 30 Jan 2020 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

‘डर मुझे भी लगा फासला देखकर पर मैं बढ़ता गया रास्ता देखकर, खुद-ब-खुद मेरे नजदीक आती गई, मेरी मंजिल मेरा हौसला देखकर।’ किसी शायर का यह शेर भागलपुर के गणेश कुमार पर सटीक बढ़ता है।

भागलपुर के इस युवा की फिल्म ‘ओल्ड किड’ फिल्मफेयर अवार्ड व ‘नॉक-नॉक’ मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए नामित किया जा चुका है। ओल्ड किड 20 मिनट की फिल्म है। इसमें गणेश ने एक चायवाला का किरदार निभाया है। यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। इसमें मां-बाप ने जब संपत्ति अपने बच्चों के नाम कर दिया तो बच्चों ने उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद चाय वाला गणेश ने उन्हें सहारा दिया। कलाकार अंजन श्रीवास्तव ने बुजुर्ग की भूमिका निभाई है।
 
गणेश ने बताया कि रुपये के कारण आज रिश्ता भी दरक रहा है। इस फिल्म के माध्यम से बुजुर्ग माता-पिता के सम्मान करने का संदेश दिया गया है। इस फिल्म करने के किरदार निभाने के वक्त उनका दिल धड़क रहा था। उन्हें बार-बार पिताजी हीरालाल वर्मा का याद आ रहा था, जो हमेशा आगे बढ़ने में प्रोत्साहित करते थे। आज कुछ बच्चे अपने माता-पिता के साथ संपति को लेकर रिश्ता रखते हैं।
 
सुपर 30 के दौरान रितिक को सिखाया था बिहारी भाषा बोलने
फिल्मी दुनिया में कोई गॉडफादर नहीं होने के कारण गणेश को काफी मशक्कत करनी पड़ी। 35 वर्ष के गणेश 2012 में मुंबई में कदम रखा। टीवी सीरियल सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, सीआईडी, रोज संडे आदि में काम करने के बाद बुलेट राजा फिल्म से उनका फिल्मी सफर शुरू हुआ। बुलेट राजा में सैफ अली खान, जॉनी एलएलबी-2 में अक्षय कुमार, धड़क में जाह्णी कपूर, तुम्हारी सुनो में विद्या बालन, नानू की जानू में अभय देओल जैसे बड़ी कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं। 

उन्होंने बताया कि सुपर 30 में पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले रितिक रोशन को बिहारी भाषा बोलने में भी मदद की थी। इसके बाद उन्होंने उनकी तारीफ भी की थी। 

लूडो में इंस्पेक्टर के रोल में दिखेंगे गणेश
गणेश की आनेवाली फिल् में लूडो है। अनुराग बासु निर्मित इस फिल्म में वह राजकुमार राव, अभिषेक बच्चन आदि कलाकार के साथ नजर आयेंगे। इसमें पुलिस इंस्पेक्टर के दमदार किरदार निभाया है। गणेश ने बताया कि क्लास ऑफ 83 में बॉबी देओल के साथ भी वह दिखेंगे। 

इंजीनियरिंग छोड़कर फिल्मी दुनिया को चुना
गणेश के बड़े भाई तिलकामांझी निवासी संजय कुमार ने बताया कि गणेश पढ़ाई में काफी होनहार था। वह इंजीनियरिंग की परीक्षा पास कर ली और घर आकर पिताजी से कहा कि वह फिल्म में करियर बनाना चाहते हैं। पिताजी ने उनकी बात मान आज गणेश अपने अभिनय से भागलपुर का नाम रोशन कर रहा है। दिशा, इप्टा में अभिनय के बाद लखनऊ के भरतेंदु नाट्य एकेडमी व पूणा के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में अभिनय के गुर सीखे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें