DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर लोकसभा सीट: धूल और धुआं से निजात दिलाने वाले सांसद का इंतजार

bhagalpur lok sabha seat  waiting for that mp who give rid from dust and smoke to public

हाइवे नंबर 80 भागलपुर के नाथनगर, कहलगांव और पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफलाइन है। इसके बावजूद एनएच की स्थिति काफी जर्जर है। नाथनगर विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरने वाले एनएच- 80 कहलगांव और पीरपैंती जाते-जाते गड्ढे में तब्दील हो जाता है। बारिश में तो एनएच तालाब में तब्दिल हो जाता है।

यहां के छात्र सबौर या भागलपुर में किराये पर कमरा लेकर पढ़ाई करते हैं। वहीं गांववाले शाम के बाद सड़क पर चलने से भी डरते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें धुल और धुआं से निजात दिलाने वाले सांसद का इंतजार है। बाबूपुर हरिजन टोला के प्रवीण कुमार बताते हैं कि लोगों का सपना होता है कि वह एनएच के किनारे बसे, लेकिन एनएच- 80 किनारे बसने वालों का दुर्भाग्य है। धुल, धुआं और जाम तीनों से लोग परेशान हैं। सबौर से लेकर कहलगांव तक लाखों की आबादी हर दिन इससे परेशान होती है। न सड़क की चौड़ाई बढ़ायी गयी और न ही सड़क का पुर्ननिर्माण ही हो पाया। समाजसेवी सुजीत कुमार झा ने कहा कि कई बार आंदोलन हुआ, लेकिन इसका कोई निदान नहीं निकल सका।
 
सबसे हैरानी की बात यह है कि शहर से सटे आसपास के दर्जनों गांवों से लोग पलायन कर चुके हैं। सबौर, खानकित्ता, घोसपुर, इंग्लिश, फरका, मसाढ़ू, ममलखा, शंकरपुर, लैलख, बैजनाथपुर, फरगड़ी, अलंग, कुरपट, बैजलपुर व पन्नूचक गांव इसके उदाहरण हैं। पिंटू कुमार ने बताया कि इस बार जो भी प्रत्याशी बीते दिनों आए, उनसे एनएच-80 का मामला उठाया और खरी-खोटी भी सुनाया। ग्रामीणों की मानें तो इस बार भी मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति ही हो रही है।
 
बनने के साथ टूटने लगती है सड़क
स्थानीय रामनाथ बताते हैं कि इस बार भी सड़क की मरम्मत का काम चल रहा है, लेकिन सिर्फ एक तरफ। दूसरी तरफ से सड़क टूट भी रही है। सबौर से बाबूपुर मोड़ तक 10 गढ्ढे बन चुके हैं। धुल और धुआं से लोग बीमार पड़ रहे हैं। अगर सड़क और उसका फ्लैंग बेहतर रहता तो फिर मुसीबत कम होती। एनएच के कार्यपालक अभियंता राजकुमार ने बताया कि एजेंसी द्वारा अभी काम चल रहा है। अगर कहीं पर गढ्ढे हैं तो उसे दुरुस्त कराया जाएगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur Lok Sabha seat: Waiting for that MP who give rid from dust and smoke to public