ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरBPSC सहायक की परीक्षा 18 केंद्रों पर आज, परीक्षार्थियों के लिए अहम निर्देश जारी

BPSC सहायक की परीक्षा 18 केंद्रों पर आज, परीक्षार्थियों के लिए अहम निर्देश जारी

बिहार लोक सेवा आयोग (प्रारंभिक) सहायक की प्रतियोगिता परीक्षा 17 मार्च को जिले के 18 परीक्षा केंद्रों पर होगी। इसमें 8200 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए 18...

BPSC सहायक की परीक्षा 18 केंद्रों पर आज, परीक्षार्थियों के लिए अहम निर्देश जारी
भागलपुर, वरीय संवाददाताSun, 17 Mar 2019 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार लोक सेवा आयोग (प्रारंभिक) सहायक की प्रतियोगिता परीक्षा 17 मार्च को जिले के 18 परीक्षा केंद्रों पर होगी। इसमें 8200 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए 18 स्टैटिक और नौ जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा संचालन को लेकर डीएम ने आदेश जारी किया है।
 
परीक्षा दिन में 12 बजे से 2:15 बजे तक होगी। परीक्षा प्रारंभ होने के 15 मिनट बाद किसी परीक्षार्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा अवधि की समाप्ति के पूर्व कोई परीक्षार्थी बाहर नहीं निकल सकता है। परीक्षा केंद्र के अंदर कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ सहित इलेक्ट्रॉनिक सामग्री ले जाने की इजाजत नहीं है। केंद्र में प्रवेश के समय परीक्षार्थी की जांच की जाएगी।

प्रवेश पत्र इंटरनेट के माध्यम से उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा केंद्र के बाहर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है। प्रश्नपत्र लीक होने की स्थिति में केन्द्राधीक्षक और स्टैटिक मजिस्ट्रेट जिम्मेदार होंगे। एक बेंच पर दो से अधिक परीक्षार्थी नहीं बैठेंगे।
 
किस केंद्र पर कितने परीक्षार्थी होंगे शामिल
शहरी क्षेत्र के जिला स्कूल में पांच सौ परीक्षार्थी, इंटर स्तरीय मारवाड़ी पाठशाला में पांच सौ, मोक्षदा बालिका इंटर स्कूल में पांच सौ, उर्दू बालिका उ.वि.असानंदपुर में पांच सौ, एसआर उ.वि. नाथनगर में चार सौ, एसएस बालिका उ.वि. नाथनगर में चार सौ, बालिका उ.वि. सबौर में चार सौ, सीएमएस उ.वि. में ढाई सौ, झुनझुनवाला बालिका उ.वि. में पांच सौ, मिरजानहाट उ.वि. में चार सौ पचास, बालिका उ.वि.मिरजानहाट में चार सौ पचास, टीएनबी कालेजियेट इंटर स्कूल में चार सौ, उ.वि. सबौर में तीन सौ, राजकीय बालिका उ.वि. में चार सौ पचास, शारदा झुनझुनवाला कॉलेज में पांच सौ, नवस्थापित जिला स्कूल में चार सौ, महादेव सिंह कॉलेज में छह सौ और नेशनल कॉलेज में छह सौ पचास परीक्षार्थी शामिल होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें