ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकहलगांव : स्कूल में चौथी बार चोरी पर फूटा आक्रोश, चार घंटे एनएच जाम

कहलगांव : स्कूल में चौथी बार चोरी पर फूटा आक्रोश, चार घंटे एनएच जाम

कहलगांव प्रखंड के स्कूल चोरों ने निशाने पर है। लगातार हो रही चोरी की घटना से एक ओर जहां स्कूल संसाधन विहीन होता जा रहा है, वहीं पठन-पाठन और मध्याह्न भोजन पर बुरा असर पड़ रहा है। इसी क्रम में सोमवार...

कहलगांव : स्कूल में चौथी बार चोरी पर फूटा आक्रोश, चार घंटे एनएच जाम
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 22 Nov 2017 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

कहलगांव प्रखंड के स्कूल चोरों ने निशाने पर है। लगातार हो रही चोरी की घटना से एक ओर जहां स्कूल संसाधन विहीन होता जा रहा है, वहीं पठन-पाठन और मध्याह्न भोजन पर बुरा असर पड़ रहा है। इसी क्रम में सोमवार रात मध्य विद्यालय, अनादिपुर में चौथी बार चोरी की घटना हुई। लगातार हो रही चोरी की घटना के विरोध में मवि अनादिपुर के छात्रों ने मंगलवार पूर्वाह्न स्कूल के निकट एनएच 80 पर धरना देकर सड़क जाम कर दिया और वाहनों की आवाजाही ठप कर दी।

सूचना पर बीडीओ आरएल निगम, बीइओ प्रभुनाथ चौरासिया और कहलगांव थाने की पुलिस पहुंची तथा शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों को समझा-बुझाकर करीब चार घंटे बाद जाम हटवाया। इस दौरान एनएच पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं।बीडीओ ने एक पुराना जेट मोटर पंप तथा एनजीओ द्वारा दिये जानेवाले मध्याह्न भोजन रखने के लिये टोप आदि उपलब्ध कराने का भरोसा दिया है। वहीं पुलिस द्वारा 10 दिनों के अंदर चोरी की घटना का उद्भेदन करने का आश्वासन दिया गया है तथा उसके बाद जाम हटा और वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी। इस दौरान स्कूल का पठन-पाठन बंद रहा।

13 कमरों का ताला तोड़ सामान गायब चोरों ने स्कूल के 13 कमरों का ताला तोड़ा तथा कार्यालय में लगे दो सिलिंग पंखे और एक पीतल का घंटा चुरा ले गया। वहीं अधिकांश आलमारियों का लॉक तोड़कर सामान को तितर-बितर कर दिया और कुछ जरूरी कागजात गायब कर दिया। चोरी की घटना को लेकर स्कूल के प्रधानाचार्य योगेश प्रसाद गुप्ता ने कहलगांव थाने में मंगलवार को मामला दर्ज कराया।इसके पहले उक्त स्कूल में फरवरी, अगस्त और नवंबर माह में चोरी हुई थी, जिसमें सिलाई मशीन, दो जेट मोटर पंप, डीवीडी, एम्लीफायर, कॉर्डलेश माइक, सात पंखे, टोपिया, हंडा, गैस सिलेंडर, गैस चूल्हा, स्टील की 100 थाली, घंटा, तौलिया सहित अन्य सामान की चोरी कर ली गई थी।

प्रखंड के सात स्कूलों में 14 बार हो चुकी है चोरी की घटना

मालूम हो कि इसके पहले प्रखंड के मध्य विद्यालय एकचारी में सात बार, मध्य विद्यालय महिषामुंडा में दो बार, मध्य विद्यालय श्यामपुर, मध्य विद्यालय श्यामपुर, मध्य विद्यालय जगरनाथपुर, मध्य विद्यालय लक्ष्मीपुर बभनियां तथा मध्य विद्यालय मथुरापुर में एक-एक बार चोरी की घटना हुई है। सभी घटनाओं का थानों में कांड अंकित कराये गये लेकिन पुलिस द्वारा आजतक एक भी कांड का उद्भेदन नहीं किया जा सका।

पकड़े नहीं जा रहे चोर : बीईओ बीईओ प्रभुनाथ चौरासिया ने बताया कि स्कूलों को चोरों ने निशाने पर ले रखा है। लगातार सात स्कूलों में चोरी की घटना हो चुकी है। पठन-पाठन और एमडीएम बाधित हो रहा है। कांडों का उद्भेदन नहीं होने से चोरों का मनोबल बढ़ता जा रहा है।सुरक्षा के लिए हो चौकीदार प्रतिनियुक्त जिला पार्षद शर्मिला देवी ने स्कूलों की सुरक्षा के लिये गांव के चौकीदारों को प्रतिनियुक्त करने की मांग की है ताकि बढ़ती चोरी की घटना पर लगाम लग सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें