DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भागलपुर › भागलपुर में प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने फहराया तिरंगा, कहा- जिले में विकास कार्य जारी
भागलपुर

भागलपुर में प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने फहराया तिरंगा, कहा- जिले में विकास कार्य जारी

भागलपुर,वरीय संवाददाताPublished By: Sunil Abhimanyu
Tue, 26 Jan 2021 04:34 PM
भागलपुर में प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने फहराया तिरंगा, कहा- जिले में विकास कार्य जारी

भागलपुर प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने कहा कि आजादी के बाद हर क्षेत्र में विकास हुआ। जिले में विकास का कार्य अनवरत रूप से जारी है। सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारा गया है। आयुक्त मंगलवार को सैंडिस कंपाउण्ड में झंडोत्तोलन के बाद समारोह को संबोधित कर रही थी। 

आयुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जिले में बेहतरीन कार्य किया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सात लाख 54 हजार 355 लोगों की कोरोना की जांच हुई। जिसमें 9833 संक्रमित पाये गये। इलाज के बाद 9732 लोग स्वस्थ हुए। संक्रमित मरीजों की बेहतर देखभाल के लिए 24 घंटे एम्बुलेंस की व्यवस्था की गयी है। 16 जनवरी से टीकाकरण का काम चल रहा है। अभी तक 1976 हेल्थ वेयर वर्कर को टीका दिया गया है।

आयुक्त ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में भी काफी विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री किसान योजना अन्तर्गत दो लाख 47 हजार 869 आवेदनों का सत्यापन कर किसानों के खाते में राशि भेजी जा रही है। जैविक कोरिडोर योजना के अन्तर्गत जिला पहले पायदान पर कायम है। जैविक खेती दो हजार एकड़ में कराया जा रहा है। जिसमें किसानों को प्रति एकड़ 11 हजार 500 रुपये दिया जा रहा है। अगले तीन सालों तक अनुदान की राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि आर्थिक हल, युवाओं को बल, मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल योजना, गली-नाली पक्कीकरण योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, आंगनबाड़ी केन्द्रों, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ अनुदान योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, लोक सेवा के अधिकार आदि के क्षेत्र में जिला का प्रदर्शन बेहतर रहा है। लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। जिले की विकास योजनाओं में तेजी से काम चल रहा है। विकास की गति और तेज होगी। इसके पहले आयुक्त ने परेड की सलामी ली।

उधर जिले के सरकारी कार्यालयों के अलावा शिक्षण संस्थानों सहित अन्य जगहों पर झंडोत्तोलन किया गया। समाहरणालय में डीएम सुब्रत कुमार सेन, जिला परिषद में जिप अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह, एसएसपी कार्यालय में एसएसपी निताशा गुड़िया, नगर निगम में मेयर सीमा साहा, टीएमबीयू में प्रभारी कुलपति संजय कुमार चौधरी आदि ने झंडोत्तोलन किया। जिले के 355 महादलित टोलों में भी झंडोत्तोलन किया गया। इसमें आयुक्त, डीएम, एसएसपी, एडीएम, एसडीएम आदि ने भाग लिया। कोरोना संक्रमण के चलते अन्य कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है।
 

संबंधित खबरें