Bhagalpur: Black out after storm and rain in city and rampage for electricity and water - VIDEO: भागलपुर में आंधी और बारिश के बाद ब्लैक आउट, बिजली पानी के लिए मचा हाहाकार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: भागलपुर में आंधी और बारिश के बाद ब्लैक आउट, बिजली पानी के लिए मचा हाहाकार

bhagalpur  black out after storm and rain in city and rampage for electricity and water

1 / 2भागलपुर में आंधी बारिश के दौरान कोर्ट कैंपस के पास गिरा ट्रांसफार्मर।

bhagalpur  black out after storm and rain in city and rampage for electricity and water

2 / 2भागलपुर में आंधी और बारिश के दौरान गाड़ी पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचे गाड़ी में बैठे लोग।

PreviousNext

भागलपुर में आयी तेज आंधी और बारिश के कारण पूरे शहर में ब्लैक आउट हो गया। कई जगहों पर सड़क पर पेड़ गिरने से बिजली के तार टूट गये। बिजली संकट के चलते पानी के लिए शहर में हाहाकार मच गया। देर रात तक बिजली विभाग खराबी का पता नहीं लगा पाया। 72 घंटे से शहरी क्षेत्र में आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त होने के बाद डीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों को दो दिन में व्यवस्था दुरूस्त नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

बुधवार की दोपहर दो बजे तेज आंधी और बारिश के चलते घंटाघर चौक से तिलकामांझी और घूरनपीर बाबा चौक से कचहरी चौक के बीच कई जगहों पर पेड़ तार और ट्रांसफार्मर पर गिर गया है। व्यवहार न्यायालय के सामने पेड़ गिरने से ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया है। तिलकामांझी से जीरोमाइल और बरारी तक कई जगहों पर तार टूट गया है। यही हाल नाथनगर और शहर के दक्षिणी इलाके की है। सबौर ग्रिड से जेल तक में भी कई जगहों पर तार टूट गया है। 
 
बिजली विभाग के अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं। कब तक बिजली की आपूर्ति बहाल होगी, कहना मुश्किल है। बिजली विभाग के कई अधिकारियों ने मोबाइल ऑफ कर लिया है। कई अधिकारी कॉल रिसीव नहीं कर रहे हैं। बिजली बाधित होने से शहर अंधेरे में डूब गया है। सबसे अधिक परेशानी लोगों को पीने के पानी की हो रही है।

इनर्वटर ने काम करना बंद कर दिया है। बरारी वाटर वर्क्स सहित अन्य पंपों से पानी नहीं निकल रहा है। हालांकि रात आठ बजे के बाद बरारी, मायागंज, सेन्ट्रल जेल और घंटाघर क्षेत्र में आपूर्ति बहाल हुई। अन्य क्षेत्रों में देर रात तक लोग बिजली का इंतजार करते रहे। पूर्व में ही तार के बगल से पेड़ की टहनियों को काटने का अभियान चलाया गया था, लेकिन बिजली विभाग की सारी तैयारी धरी की धरी रह गयी।

 


 
दो दिन से गंभीर बिजली संकट, पानी खरीदकर किया स्नान
ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश के बाद आपूर्ति और ध्वस्त हो चुकी है। भीषण गर्मी में लोग रात जागकर बीता रहे हैं। बिजली संकट के चलते लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई है। पिछले एक सप्ताह से शहरी क्षेत्र में गंभीर बिजली संकट बना हुआ है। दो दिनों से स्थिति और गंभीर हो गयी है। मंगलवार की रात पूरे शहर में 10-10 मिनट पर बिजली कटती रही। 

एक दर्जन मोहल्लों में लो वोल्टेज के चलते एसी चलना तो दूर पंखे भी नहीं हिल रहे हैं। शहर के दक्षिणी इलाके के अलावा तातारपुर, परबत्ती, विवि, रामसर, उर्दू बाजार, कंपनीबाग व असानंदपुर मोहल्लों में रात 10 से दो बजे तक बिजली कटी रही। बुधवार की सुबह से बिजली आती-जाती रही। बिजली और पानी संकट के चलते कई लोगों ने पानी खरीदकर स्नान किया। 

दो दिन में सुधारें, वरना कार्रवाई: डीएम
डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से बिजली आपूर्ति की स्थिति खराब है। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बिजली विभाग के अधिकारी अधिक लोड होने की बात कह रहे हैं। इंजीनियरों को दो दिन में आपूर्ति में सुधार करने की चेतावनी दी गयी है। बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur: Black out after storm and rain in city and rampage for electricity and water