DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शराब पीकर शादी रचाने पहुंचे पुलिस जवान से लड़की ने किया शादी से इंकार, जानें फिर क्या हुआ?

wedding ceremony

शराब पीकर शादी रचाने पहुंचे पुलिस के जवान से लड़की ने किया शादी से इंकार, बहादुर लड़की ने शराब के नशे में धुत लड़के से शादी से इंकार कर समाज के लिए प्रशंसनीय उदाहरण पेश किया है। लड़की के इस निर्णय का परिजनों समेत समाज के लोगों ने भरपूर समर्थन किया। ऐसे में दूल्हा समेत बारातियों को निराश होकर लौटना पड़ा। घटना कहलगांव थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव की है।

लड़की अनुषा कुमारी के पिता और अकबरपुर गांव के रहने वाले योगेन्द्र रजक ने सुल्तानगंज के पैन तिलकपुर गांव के रहने वाले व नालंदा में तैनात बिहार पुलिस के जवान उदय रजक और उसके पिता राजकिशोर रजक के खिलाफ कहलगांव थाना में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने दूल्हा उदय रजक को गिरफ्तार कर लिया है। लौटते वक्त बारातियों ने शरात पक्ष के लोगों के साथ मारपीट भी की, जिसमें लड़की के मामा प्रसून कुमार रजक घायल हो गए। घायल का अनुमंडल अस्पताल में इलाज कराया गया।

लड़की के मना करने पर बाराती हो गए उग्र
पैन तिलकपुर से बारात गुरुवार देर रात कहलगांव के अकबरपुर गांव पहुंची। जनबासा में बारातियों का आवाभगत किया गया और देर रात बारात बाजे गाजे के साथ योगेन्द्र रजक के घर पर जाकर लगी। इस बीच शराब के नशे में धुत बारातियों और घरातियों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई।

इस बीच बारात दरवाजे पर लगने के पहले जैसे ही लड़की को पता चला कि उसका होने वाला पति शराब के नशे में है तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया। इसका परिजनों समेत ग्रामीणों ने भी समर्थन किया। जब लड़की पक्ष ने बारात दरवाजे पर लगाने से मना कर दिया तो बाराती उग्र हो गये। ऐसे में ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस दूल्हा, उसके पिता और साथ आये अन्य परिजनों को पकड़कर थाना लाई। जांच में लड़के के शराब पीने की पुष्टि हो गई है।

बीए की छात्रा है लड़की
इस बीच लड़की और उसके परिजनों को भी पुलिस ने थाना बुलाया। एसडीपीओ दिलनवाज अहमद ने जब लड़की से पूछताछ की तो उसने साफतौर पर शादी से इंकार करते हुए कहा कि वह शराबी से शादी रचाने का पक्षधर नहीं है। लड़की बीए की छात्रा है। बताया जाता है कि शादी के लिये बतौर दहेज छह लाख रुपये दिए गए थे। पुलिस ने लड़के के पिता राजकिशोर रजक को इसलिए गिरफ्तार नहीं किया, क्योंकि वह दहेज के लिए गए छह लाख रुपये वापस करने को तैयार हो गए।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhagalpur: bihar police jawan after drinken reached for marriage but brave girl refused to marry