DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भैना डायवर्जन पर चढ़ा पानी,आवागमन बाधित

भैना डायवर्जन पर चढ़ा पानी,आवागमन बाधित

गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के साथ ही भैना डायवर्जन पर रविवार सुबह पानी चढ़ गया। डायवर्जन पर करीब 30 फुट लंबाई में डेढ़ से दो फुट पानी बह रहा है। ऐसे में आवागमन बाधित हो गया है। फिर भी कुछ चालक जान जोखिम में डालकर ट्रकों को पार करते रहे। वहीं डायवर्जन पर पानी चढ़ने की सूचना के बाद अनुमंडल प्रशासन ने वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है।

एसडीओ सुजय कुमार सिंह ने बताया कि अब डायवर्जन वाहनों के आवागमन के लायक नहीं रह गया है। इसलिए भारी वाहनों के आवागमन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। वहीं एनएचएआई को पत्र भेजकर डायवर्जन के दोनों ओर बैरियर लगाने का निर्देश दिया गया है ताकि वाहनों की आवाजाही पूरी तरह रुक सके। डायवर्जन बाधित होने से एनएच पर लगे जाम को हटाने के लिये कहलगांव थाना को निर्देश दिया गया है। वहीं एनएच 80 पर जानमोहम्मदपुर गांव के निकट पुलिस पोस्ट से ट्रकों को रोकने का भी निर्देश दिया गया है ताकि शहर की ओर ट्रकों का प्रवेश नहीं हो सके।डायवर्जन बाधित होने से कहलगांव से घोघा तक रविवार को दिनभर भीषण जाम लगा रहा, जिसमें बड़ी संख्या में वाहन फंसे रहे। जाम की वजह से छोटे वाहनों की आवाजाही भी बाधित रही। रविवार होने के कारण कोई स्कूल बसें जाम में नहीं फंसी थी।

भारी वाहनों की आवाजाही बंद होने से कहलगांव, पीरपैंती, इसीपुर, बाराहाट, मथुरापुर आदि क्षेत्रों की व्यावसायिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ने की आशंका है। भारी वाहनों के आवागमन पर रोक से अब कहलगांव और आसपास के क्षेत्रों में डीजल, पेट्रोल, केरोसिन समेत अन्य उपभोक्ता सामान की कीमतों में इजाफा हो सकता है। गंगा के जलस्तर में और अधिक वृद्धि होने के बाद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोग मवेशियों व सामान के साथ सड़क पर शरण लेने लगते हैं, जिससे छोटे वाहनों के आने-जाने में भी कुछ दिनों बाद परेशानी हो सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur : Ban on bahna diversion in Kahalgaon, stop the movement of heavy vehicles