DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दबंगों ने महादलित परिवारों पर हमला कर बुरी तरह पीटा और  30 घर उजाड़े, बवाल

Bhagalpur: attack on Mahadalit families and brutally beaten and 30 home demolished in kahalgaon

भागलपुर के कहलगांव में घोघा थाना अन्तर्गत पन्नूचक महादलित मुसहरी टोला में दो सौ की संख्या में पड़ोसी टोले से आये असामाजिक तत्वों ने हमला कर करीब 30 से ज्यादा घरों को उजाड़ दिया। वहीं महादलित परिवार के लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पिटाई में एक 85 वर्षीय वृद्ध महिला लखिया देवी और इदमादपुर के लालचन मंडल बुरी तरह से घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए अनुमंडल अस्पताल कहलगांव भेजा गया। 

मंगलवार की सुबह आठ बजे के लगभग घटी घटना को लेकर दो टोले के बीच पथराव व हमले की सूचना पाकर कहलगांव एसडीएम सुजय सिंह, कहलगांव बीडीओ विजय कुमार, सीओ मोईउद्दीन, सीआई रमेश कुमार, घोघा थाना प्रभारी राजेश कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर कहलगांव डीएन सिंह दल-बल के साथ पहुंचे। रसलपुर, सन्हौला थाना व अमडंडा थाना की पुलिस भी एक दर्जन एसआरपीएफ के पहुंचे तो सभी हमलावार घटनास्थल छोड़कर फरार हो गए।

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
घटना से आहत महादलितों ने 1.20 बजे से पन्नूचक के समीप एनएच 80 को जाम कर दिया। जाम की वजह से गोलसड़क से लेकर शंकरपुर पुल तक छोटी-बड़ी गाड़ियों की कतार लग गई जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पदाधिकारियों द्वारा समुचित कार्रवाई व हमलावरों की अविलंब गिरफ्तारी के अश्वासन के बाद 2.30 बजे जाम समाप्त किया गया। 

जमीन विवार के कारण हुई घटना 
विवाद का कारण विवादित जमीन पर महादलितों द्वारा घर बनाया जाना है। महादलित परिवारों द्वारा वहां घर बनाया जा रहा था जिसका विरोध पड़ोसी टोले के एक समूह द्वारा किया जा रहा था। परन्तु महादलितों ने घर बनाना बंद नहीं किया। इस कारण गाली-गलौज से शुरू हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया और पड़ोसी टोले के लोग एकत्रित होकर महादलित बस्ती पर हमला कर दिया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur: attack on Mahadalit families and brutally beaten and 30 home demolished in kahalgaon