ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरअक्षय तृतीया के लिए सजे ज्वेलरी बाजार, ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑफर की भरमार

अक्षय तृतीया के लिए सजे ज्वेलरी बाजार, ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑफर की भरमार

अक्षय तृतीया को लेकर जहां एक तरफ ग्राहक अच्छी खरीदारी की तैयारी में हैं, वहीं दुकानदार भी लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। सात मई को अक्षय तृतीया है। इसे लेकर बाजार सज चुके हैं। अभी से ही...

अक्षय तृतीया के लिए सजे ज्वेलरी बाजार, ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑफर की भरमार
भागलपुर। वरीय संवाददाताSun, 05 May 2019 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

अक्षय तृतीया को लेकर जहां एक तरफ ग्राहक अच्छी खरीदारी की तैयारी में हैं, वहीं दुकानदार भी लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। सात मई को अक्षय तृतीया है। इसे लेकर बाजार सज चुके हैं। अभी से ही ग्राहकों को लुभावने के लिए कई दुकानों में ऑफर शुरू हो चुका है। कहीं होलसेल प्राइस तो कहीं मेकिंग में छूट दी जा रही है।

हार में राष्ट्रीय पक्षी की आकृति
पीसी ज्वेलर्स के मैनेजर विकास आनंद ने बताया कि अक्षय तृतीया पर डायमंड के एमआरपी पर 20 से 30 प्रतिशत और सोने की चेन व अन्य सामानों की मेकिंग चार्ज पर 20 से 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। हार में राष्ट्रीय पक्षी मोर की आकृति व दिल्ली के लाल किला की कारीगरी को दर्शाया गया है। 

लॉकेट में भगवान गणेश व मां दुर्गा
सोने के लॉकेट में भगवान गणेश व मां दुर्गा की आकृति दिखाई देगी। साथ ही कई डिजाइनर ज्वेलरी हल्के में बनाई गई है। कई दुकानों में 25 हजार के ऊपर की खरीदारी पर मेकिंग चार्ज 250 रुपये प्रति ग्राम ही लगेगा। उधर, मानिकचंद ज्वेलर्स के संचालक विमल वर्मा ने बताया कि गोल्ड ज्वेलरी में 25 व डायमंड ज्वेलरी के मेकिंग में 51 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

ऑफर के बीच सावधानी से करें खरीदारी
भागलपुर स्वर्णकार संघ के पूर्व सचिव विजय कुमार साह ने बताया कि ऑफर के बीच ग्राहकों को सोने की खरीदारी में सावधानी बरतनी चाहिए। हॉलमार्क में बीआईएस का त्रिकोण वाला लोगो, 22 कैरेट की आभूषण की शुद्धता के लिए 91.6 (916) व 18 कैरेट के लिए 75 प्रतिशत (750 का अंकन), जिस सेंटर से हॉलमार्किंग कराया गया है उसका लोगो, वर्ष का कोड व हॉलमार्किंग वाले गहने की दुकान का नाम देखकर खरीदारी करें। उन्होंने कहा कि पांच स्टाम्प में अगर एक भी कम होगा तो उसकी शुद्धता की गारंटी नहीं रहेगी।

पंडित चंद्रशेखर झा ने बताया कि अक्षय तृतीया के दिन सोने की खरीदारी को शुभ माना जाता है। सूर्योदय से लेकर शाम 4:55 बजे तक खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त है। इसके बाद भी लोग रात 12 बजे के पूर्व खरीदारी कर सकते हैं। हालांकि आचार्य शैलेश तिवारी का कहना है कि तीन बजकर 37 मिनट से लेकर राहू काल रहेगा। इस दौरान खरीदारी से बचना चाहिए। वहीं पंडित चंद्रशेखर झा का कहना है कि काशी और मिथिला पांचांग में इस दिन राहू काल मान्य नहीं है। इसलिए खरीदारी के लिए सारा समय उपयुक्त है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें