अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ट्रिपल मर्डर का आरोपी और 50 हजार इनामी बदमाश गिरफ्तार

bhagalpur: accused of triple murder and notorious criminal arrested in naugachia by STF

बिहपुर थाना क्षेत्र के झंडापुर महादलित मुहल्ले में पति-पत्नी और बेटे की धारदार हथियार से हत्या करने के आरोपी अमन कुमार झा को एसटीएफ और झंडापुर पुलिस ने गुरुवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। ट्रिपल हत्याकांड 25 नवम्बर 2017 को हुआ था।
 
एसपी निधी रानी ने बताया कि तिहरे हत्याकांड में आरोपी कुख्यात अमन कुमार झा फरार चल रहा था। वह बिहपुर थाना क्षेत्र के ही दयालपुर का रहने वाला है। उसे दयालपुर के पास एनएच 31 चौक से गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे एसटीएफ एवं झंडापुर ओपी प्रभारी संतोष कुमार ने गिरफ्तार किया। अमन 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश है। 

बिहपुर, खरीक एवं नवगछिया थाने में हत्या, लूट, जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट, चोरी आदि के सात मामले दर्ज हैं। इनमें से कई मामलों में पुलिस द्वारा आरोप पत्र भी समर्पित किया जा चुका है। वह लंबे समय से फरार होने के कारण उसके घर पर पुलिस ने कुछ माह पहले कुर्की जब्ती की थी। अमन पर तिहरे हत्याकांड मामले में अन्य धाराओं के अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम 1989 एवं पॉक्सो एक्ट की भी कई धाराएं दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि आरोपी पर स्पीडी ट्रायल के तहत न्यायालय में सुनवाई कराई जाएगी। दयालपुर में एनएच 31 के समीप सड़क निर्माण करने वाली एक कंपनी के कर्मी की 2014 में हत्या कर दी गई थी। इसमें भी अमन की संलिप्तता सामने आई थी। 

कनीम राम, उसकी पत्नी एवं पुत्र की हुई थी हत्या
झंडापुर निवासी कनीक राम, उसकी पत्नी मीणा देवी एवं उसके पुत्र छोटू कुमार की बदमाशों ने धारदार हथियार से पिछले साल 25 नवम्बर की देर रात हत्या कर दी थी। साथ ही उसकी पुत्री बिन्दी कुमारी को भी घायल कर दिया था। इस मामले के आरोपी मोहन सिंह, बाले राय, कन्हैया झा उर्फ रोहित एवं मो. महबूब को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जबकि इस मामले के आरोपी मो. सद्दाम एवं सालो सहनी अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhagalpur: accused of triple murder and notorious criminal arrested in naugachia by STF