ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकहलगांव में स्वर्ण जयंती पर सीआईएसएफ ने लगाये 1050 पौधे

कहलगांव में स्वर्ण जयंती पर सीआईएसएफ ने लगाये 1050 पौधे

सीआईएसएफ के 50 साल पूरा होने पर एनटीपीसी कहलगांव की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ ने स्वर्ण जयंती के मौके पर शनिवार को परियोजना प्रक्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में सघन पौधरोपण किये। कमांडेंट दिलीप कुमार...

कहलगांव में स्वर्ण जयंती पर सीआईएसएफ ने लगाये 1050 पौधे
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 08 Jul 2018 02:04 AM
ऐप पर पढ़ें

सीआईएसएफ के 50 साल पूरा होने पर एनटीपीसी कहलगांव की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ ने स्वर्ण जयंती के मौके पर शनिवार को परियोजना प्रक्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में सघन पौधरोपण किये। कमांडेंट दिलीप कुमार के नेतृत्व में अधिकारियों तथा बल सदस्यों ने पौधरोपण के साथ परियोजना प्रक्षेत्र में स्वर्ण जयंती उद्यान को विकसित किये।

इस कार्य में करीब 200 बल सदस्यों ने भागीदारी दी तथा खाशकर वैसे बल सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया जिनकी उम्र 50 साल हो गई है।पौधरोपण के बावत सीआईएसएफ का दृष्टिकोण यह है कि भूमंडलीय उष्मीकरण को लेकर पौधरोपण बेहद जरूरी हो गया है। सघन वृक्षारोपण से तापीय उर्जा को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। इसके लिये आम लोगों से भी वृक्षारोपण करने की अपील की गई। सीआईएसएफ द्वारा पूरे देश में विभिन्न प्रतिष्ठानों मेंं 50 साल पूरा होने पर स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन हो रहा है। कहलगांव इकाई द्वारा स्वर्ण जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें