ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरउपभोक्ताओं को झेलनी होगी परेशानी! एटीएम में और 10 दिनों तक रहेगी रुपये की किल्लत

उपभोक्ताओं को झेलनी होगी परेशानी! एटीएम में और 10 दिनों तक रहेगी रुपये की किल्लत

भागलपुर शहरी क्षेत्र के विभिन्न बैंकों की एटीएम में पर्याप्त मात्रा में रुपये नहीं भरे जा रहे हैं। इस कारण उपभोक्ता परेशान हैं। मंगलवार को भी उपभोक्ता रुपये निकालने के लिए एक से दूसरी एटीएम तक...

उपभोक्ताओं को झेलनी होगी परेशानी! एटीएम में और 10 दिनों तक रहेगी रुपये की किल्लत
भागलपुर। वरीय संवाददाताWed, 15 May 2019 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर शहरी क्षेत्र के विभिन्न बैंकों की एटीएम में पर्याप्त मात्रा में रुपये नहीं भरे जा रहे हैं। इस कारण उपभोक्ता परेशान हैं। मंगलवार को भी उपभोक्ता रुपये निकालने के लिए एक से दूसरी एटीएम तक भटकते रहे। भीषण गर्मी में रुपये नहीं मिलने नाराजगी जतायी।
 
आदमपुर स्थित आईसीआईसीआई बैंक, डीडीसी आवास के सामने बैंक ऑफ इंडिया, राधारानी सिन्हा रोड स्थित एसबीआई व डॉ. राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित यूको बैंक की एटीएम से रुपये नहीं निकले। यहां गार्ड भी मौजूद नहीं थे। बताया गया कि यह समस्या अभी 10 दिनों तक और बनी रहेगी। आरबीआई द्वारा भागलपुर में मांग के अनुरूप रुपये नहीं भेजे जा रहे हैं। इस कारण कई एटीएम में रुपये नहीं भरे जा रहे हैं।

मंगलवार को आदमपुर के आशीष कुमार ने बताया कि आदमपुर के पास कई एटीएम गये, लेकिन रुपये नहीं मिले। रुपये निकालने के लिए उन्हें खलीफाबाग जाना पड़ा, जहां एसबीआई की एटीएम से रुपये निकाले। मुंदीचक के संजय कुमार ने बताया कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित यूको बैंक में पिछले तीन-चार दिन से रुपये नहीं हैं, जिसके कारण आसपास के लोग परेशान हैं। 

23 मई तक बनी रहेगी समस्या
एडीएम चंद्रशेखर साह ने बताया कि आरबीआई द्वारा कम रुपये भेजे जाने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। 23 मई के बाद पर्याप्त मात्रा में रुपये मिलने लगेंगे। भागलपुर में एक दिन में लगभग 400 करोड़ रुपये की जमा-निकासी होती है। उन्होंने स्वीकार किया कि कई बैंकों में उपभोक्ताओं को मांग के अनुसार कैश नहीं मिल रहा है। उधर, सनोखर के यूको बैंक के अधिकारी ने 50 लाख रुपये की मांग की थी। लेकिन उन्हें मात्र 20 लाख मिले। इस कारण मंगलवार को उपभोक्ताओं को जितने रुपये की जरूरत थी, नहीं मिले। लोगों ने इसकी शिकायत बीडीओ से भी की।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें