ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबीएयू नए सत्र से ऑनलाइन कक्षा शुरू करने की तैयारी में

बीएयू नए सत्र से ऑनलाइन कक्षा शुरू करने की तैयारी में

बिहार कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) सबौर नए सत्र से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने की तैयारी में है ताकि छात्रों की नियमित कक्षाएं चलती रहे। इससे पहले वार्षिक परीक्षा लेने की योजना पर भी काम हो रहा...

बीएयू नए सत्र से ऑनलाइन कक्षा शुरू करने की तैयारी में
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 22 Jul 2020 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) सबौर नए सत्र से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने की तैयारी में है ताकि छात्रों की नियमित कक्षाएं चलती रहे। इससे पहले वार्षिक परीक्षा लेने की योजना पर भी काम हो रहा है। वहीं छात्रों का मध्यावधि परीक्षा ऑनलाइन हो चुकी है।

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा कि अगर लॉकडाउन खत्म नहीं होता है तो अगस्त से लेकर सितंबर के बीच कुलपति के निर्देश पर नए सत्र की पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी।इसके साथ-साथ ऑनलाइन वायवा और थीसिस जमा करने पर भी विचार हो रहा है। अधिकारियों ने कहा कि विश्वविद्यालय का मकसद है कि छात्रों की पढ़ाई और सत्र किसी भी रूप से प्रभावित न हो। इसी के तहत इस दिशा में काम किया जा रहा है।

अधिष्ठाता कृषि डॉ. रेवती रमण सिंह ने कहा कि ऑनलाइन कक्षा की रूपरेखा पूर्व से ही चली आ रही है। लॉकडाउन समाप्ति का इंतजार है। इसके बाद राज्य सरकार की गाइडलाइन जारी होगी। उसके अनुसार पठन-पाठन शुरू होगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अंतर्गत छह कॉलेजों में स्नातक, पीजी के छात्रों को लॉकडाउन अवधि में ऑनलाइन पढ़ाया गया। इसलिए नए सत्र में इसको शुरू करने में कोई दिक्कत नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें