DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उपभोक्ता ध्यान दें! निपटा लें अपने सारे जरूरी काम, ये पांच दिन बैंक रहेंगे बंद

उपभोक्ता ध्यान दें! लोकसभा चुनाव और छुट्टी रहने के कारण बैंकों में पांच दिनों तक कामकाज प्रभावित रहने की संभावना है। इसलिए रुपये निकालने से लेकर सारे जरूरी काम निपटा लें। हांलांकि बैंक प्रबंधन ने दावा किया है कि एटीएम में रुपये की कमी नहीं होने दी जायेगी और लोगों को रुपये की कमी नहीं झेलनी पड़ेगी।
 
बताया गया कि 16 व 17 अप्रैल से बैंक कर्मी चुनाव कराने चले जायेंगे। 18 को चुनाव के कारण बैंक बंद है। 19 अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी है। 20 अप्रैल को बैंक खुले रहेंगे। फिर 21 को रविवार की छुट्टी है। एलडीएम चंद्रशेखर साह ने बताया कि चुनाव और छुट्टी के कारण बैंकों का कामकाज प्रभावित हो सकता है। महिला कर्मियों को फिलहाल चुनाव ड्यूटी नहीं दी गई है, लेकिन उन्हें तैयार रहने को निर्देश है। 

16 व 17 अप्रैल को कुछ बैंकों में होगा काम 
शहरी क्षेत्र की कुछ बैंक शाखाओं में 16 व 17 अप्रैल को काम होगा, जहां महिला कर्मचारियों की संख्या अधिक है। दोनों दिन बैंक ऑफ बड़ौदा खुला रहेगा। ग्रामीण क्षेत्र की शाखाओं में महिलाओं की संख्या नग्ण्य है। भागलपुर के 251 बैंक शाखाओं में से 200 बैंक में कामकाज प्रभावित होने की संभावना है।

ग्रामीण उपभोक्ताओं को नहीं होगी परेशानी
एलडीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी एटीएम में रुपये की कमी नहीं होगी। बैंकिंग व्यवस्था प्रभावित होने की जानकारी स्थानीय मुखिया व सरपंच को भी दी जा रही है। कई गांव के लोग काफी दूर से बैंक आते हैं और कामकाज नहीं होने की स्थिति में उन्हें लौटना पड़ता है। इस कारण बैंक प्रबंधकों को भी निर्देश दिया गया है कि वह बैंक में एक सूचना चिपका दें। साथ ही एटीएम में राशि रखने की व्यवस्था करा लें। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bank will remain closed for five days due to election work and festival