ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरपरीक्षा की अनुमति देने की मांग को लेकर बीएड छात्रों ने दिया धरना

परीक्षा की अनुमति देने की मांग को लेकर बीएड छात्रों ने दिया धरना

बीएड के सत्र 2016-18 के छात्र सोमवार को अपनी मांग को लेकर विवि के प्रशासनिक भवन के मुख्य गेट पर धरना पर बैठ गए। उनलोगों ने मांग की कि उनलोगों को पार्ट वन के फेल हुए एक पेपर के साथ दूसरे वर्ष की...

परीक्षा की अनुमति देने की मांग को लेकर बीएड छात्रों ने दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरMon, 10 Sep 2018 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएड के सत्र 2016-18 के छात्र सोमवार को अपनी मांग को लेकर विवि के प्रशासनिक भवन के मुख्य गेट पर धरना पर बैठ गए। उनलोगों ने मांग की कि उनलोगों को पार्ट वन के फेल हुए एक पेपर के साथ दूसरे वर्ष की परीक्षा देने की भी अनुमति दी जाए। नहीं तो उनलोगों का एक या दो नंबर के लिए एक साल बर्बाद हो जाएगा।

टीटीसी बरारी, पूरनमल बाजोरिया, न्यू होराइजन सहित अन्य कॉलेजों के छात्रों ने बताया कि उनकी कक्षा के अधिकतर छात्रों को एक विषय में एक या दो नंबर से फेल कर दिया गया है। इसके लिए उन्होंने फॉर्म भर दिया है। साथ ही दूसरे साल के मुख्य परीक्षा का भी फॉर्म भरा दिया गया है लेकिन अब कहा जा रहा है कि वे लोग अभी फाइनल ईयर की परीक्षा नहीं दे सकेंगे। इस बार सिर्फ जिस एक पेपर में फेल हुए हैं उसी की परीक्षा देंगे।

अगले पेपर की परीक्षा एक साल बाद दे सकेंगे लेकिन ऐसा नियम था तो उनसे परीक्षा फॉर्म क्यों भरवाया गया। इनलोगों ने कहा कि 10 से 12 सितंबर तक वे लोग धरना दे रहे हैं। मांग नहीं पूरी हुई तो 13 सितंबर से ये लोग अनशन पर भी बैठ जाएंगे।

वहीं सत्र 2017-19 के छात्रों ने कहा कि उन लोगों के प्रथम वर्ष की और पिछले बैच के फाइनल ईयर की परीक्षा 14 सितंबर से शुरू हो रही है लेकिन इसी बीच में रेलवे ग्रुप-डी की परीक्षा भी कई दिन है। रेलवे की परीक्षा तो नहीं टाली जा सकती है लेकिन इस परीक्षा को थोड़ा आगे टाल दिया जाए तो वे लोग ग्रुप-डी की परीक्षा दे सकेंगे। इसकी मांग को लेकर वे लोग कुलपति आवास भी गए लेकिन वहां भी कोई फायदा नहीं हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें