Awareness rally took out in Mathal Vandana scheme in Kahalgaon - कहलगांव में मातृ वंदना योजना को ले निकाली जागरूकता रैली DA Image
15 दिसंबर, 2019|2:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कहलगांव में मातृ वंदना योजना को ले निकाली जागरूकता रैली

कहलगांव में मातृ वंदना योजना को ले निकाली जागरूकता रैली

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के व्यापक प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से बुधवार को बाल विकास परियोजना कर्मियों द्वारा शहर में जागरूकता रैली निकाली गई। सीडीपीओ अंजना कुमारी के नेतृत्व में प्रखंड कार्यालय से जागरूकता रैली निकाली गई जो हाट रोड होते पार्क चौंक, स्टेशन चौंक, बाजार क्षेत्र, नहर रोड होते बाल विकास परियोजना कार्यालय पहुंच संपन्न हुई।

रैली में करीब सौ की संख्या में शामिल महिला पर्यवेक्षिकाएं और सेविकाएं हाथ में बैनर, पोस्टर लिये आम लोगों को इस योजना के बारे में लोगों को जागरूक कर रही थीं। इस दौरान लोगों से अपील की गई कि वे नजदीक के आंगनबाड़ी केंद्रों पर जाकर योजना का लाभ उठावें।बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अंजना कुमारी ने बताया कि उक्त योजना गर्भवती महिलाओं के लिये है जो तीन किश्तों में पांच हजार की राशि प्राप्त कर सकती हैं।

उन्होंने बताया कि गर्भावस्था के 150 दिनों तक पंजीकरण कराने पर प्रथम किश्त के तौर पर एक हजार रुपये, गर्भावस्था के छह माह पूरा होने पर दो हजार रुपये और नवजात शिशू का जन्म पंजीकरण करने तथा बच्चे का प्रथम चक्र टीकाकरण कराने के बाद दो हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। योजना का लाभ लेने के लिये आधार कार्ड, बैंक का पासबुक तथा एमसीपी कार्य की छाया प्रति आवेदन के साथ निकट के आंगनबाड़ी केंद्र पर या फिर कार्यालय में जमा किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Awareness rally took out in Mathal Vandana scheme in Kahalgaon