DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भागलपुरसेना बहाली : 529 प्रतिभागियों ने पास की शारीरिक परीक्षा

सेना बहाली : 529 प्रतिभागियों ने पास की शारीरिक परीक्षा

हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरNewswrap
Wed, 10 Mar 2021 03:52 AM
कटिहार | कार्यालय संवाददाता
 मंगलवार को सेना भर्ती के लिए टेक्नीशियन पद के लिए...
1/ 2कटिहार | कार्यालय संवाददाता मंगलवार को सेना भर्ती के लिए टेक्नीशियन पद के लिए...
कटिहार | कार्यालय संवाददाता
 मंगलवार को सेना भर्ती के लिए टेक्नीशियन पद के लिए...
2/ 2कटिहार | कार्यालय संवाददाता मंगलवार को सेना भर्ती के लिए टेक्नीशियन पद के लिए...

कटिहार | कार्यालय संवाददाता

मंगलवार को सेना भर्ती के लिए टेक्नीशियन पद के लिए बारह जिले के 2998 युवकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। जिसमें से 529 युवकों ने दौड़ व शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण हुए। बारह जिलों के 5925 युवकों ने अपना पंजीयन कराया था। जिला मुख्यालय स्थित सिरसा स्थित गढ़वाल मैदान में आयोजित सेना भर्ती को लेकर सार्वजनिक जांच व दौड़ रैली का आयोजन हुआ।

युवकों को ऊंची कूद, बीम सहित अन्य शारीरिक जांच की गयी। इसके अलावा पास करनेवाले युवकों का आधार कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, पहचान पत्र ,कोविड 19 रिपोर्ट आदि की जांच की गयी। मंगलवार को सम्पन्न दौड़ कार्यक्रम में अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा और सुपौल के युवकों ने अपना किस्मत आजमाया। सूचना व जनसम्पर्क पदाधिकारी अनिकेत कुमार ने बताया कि कुल 5925 युवकों ने अपना पंजीयन कराया था। जिसमें 2998 युवक सेना भर्ती के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। जिसमें 529 युवकों ने पास की।

जिसके कागजातों की जांच पड़ताल की गयी। दस मार्च को सोल्जर ,ट्रेडमेन की बहाली होगी। जिसमें कटिहार, खगड़िया, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा और सुपौल के युवकों को मौका मिलेगा। सेना भर्ती को लेकर शहर व गढ़वाल मैदान के आसपास चहल पहल काफी बढ़ी हुई है। अहले सुबह से ही सिरसा स्थित गढ़वाल मैदान के ईद गिर्द युवकों के आवाजाही शुरू हो जाती है। विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। भर्ती में आये युवकों को परेशानी नहीं हो इस पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें