araria: anger may erupt anytime of among villagers against electricity department due to shabby and bare wires on poll - बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में रोष, कभी भी फट सकता है गुस्सा- VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में रोष, कभी भी फट सकता है गुस्सा- VIDEO

araria  anger may erupt anytime of among villagers against electricity department due to shabby and

अररिया के नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के फतेहपुर पंचायत के करीब 6 वार्डों में बिजली के आधे अधूरे वायरिंग और पोल पर बिजली के जर्जर और नंगे तार जानलेवा बने हुए हैं। बिजली विभाग की मनमानी को लेकर रविवार को उपभोक्ताओं ने विरोध जताया। 

आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत के करीब आधा दर्जन वार्ड क्रमशः 01, 03, 04, 08, 09, 12 और 13 में बिजली वायरिंग तो की गयी लेकिन पोल पर तार को शिफ्ट नहीं किया गया। अचरज तो इस बात का है कि हाई वोल्टेज बिजली तार को सड़क किनारे रख दिया गया और उसी पर विद्युत सप्लाई की जा रही है। कहीं-कहीं तो पुराने तार जर्जर होकर इस कदर झूल रहे हैं कि लगातार हादसे की संभावना बनी हुई है।

इस बाबत बिजली विभाग के अधिकारियों को भी ग्रामीण द्वारा कई बार जर्जर तारों को ठीक करने की शिकायत की गई लेकिन विभाग की अनदेखी के कारण तारों को दुरुस्त नहीं किया गया। मुखिया प्रतिनिधि निरंजन मिश्रा, भूपेंद्र मिश्रा, राज किशोर मिश्रा, देवेंद्र मिश्रा, रविंद्र मिश्र, सुमन झा, रविन्द्र मिश्र, सुरेश झा, सुभाष मिश्रा, प्रमोद मिश्र, मृत्युंजय मिश्र, जागो झा, योगी झा, भीम मंडल, ताराचंद मंडल, देबू मंडल, महरगी मंडल, बुलन मंडल, वार्ड सदस्य आशीष कुमार मिश्र, तारा देवी, उर्मिला देवी, प्रमिला देवी, चाँदनी देवी आदि का कहना है कि पंचायतों के वार्डों में न तो उपभोक्ता के उपयोग के अनुसार ट्रांसफार्मर लगाया गया है न ही सही तरीके से वायरिंग की गई है। 

पुराने जर्जर तारों के कारण हादसे की आशंका बनी रहती है। कई बार तो तार में आग लगने के कारण अफरा-तफरी भी मच जाती है। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि पूर्व में जब ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था तो बिजली ठेकेदारों ने पंचायत में कुछ सामान गिरा कर छोड़ दिया। लेकिन समस्या आज भी जस की तस बनी हुई है। पंचायत की मुखिया पिंकी मिश्र ने जिलाधिकारी से बिजली विभाग के जर्जर तारों को दुरुस्त करवाने की मांग की है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:araria: anger may erupt anytime of among villagers against electricity department due to shabby and bare wires on poll