ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकोसी का जलस्तर बढ़ते ही एप्रोच पथ बहा, बंद हुआ जुगाड़ पुल पर वाहनों का परिचालन

कोसी का जलस्तर बढ़ते ही एप्रोच पथ बहा, बंद हुआ जुगाड़ पुल पर वाहनों का परिचालन

कोशी नदी में पानी का दबाव बढ़ने से जुगाड़ पुल के बीच का एप्रोच पथ बह गया। इस कारण जुगाड़ पुल पर वाहनों का परिचालन बंद करना पड़ा। जुगाड़ पुल के बंद होने के साथ ही एक बार फिर यहां नाव की सवारी करनी शुरू हो...

कोसी का जलस्तर बढ़ते ही एप्रोच पथ बहा, बंद हुआ जुगाड़ पुल पर वाहनों का परिचालन
चौथम (खगड़िया) एक प्रतिनिधि। Sat, 26 May 2018 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

कोशी नदी में पानी का दबाव बढ़ने से जुगाड़ पुल के बीच का एप्रोच पथ बह गया। इस कारण जुगाड़ पुल पर वाहनों का परिचालन बंद करना पड़ा। जुगाड़ पुल के बंद होने के साथ ही एक बार फिर यहां नाव की सवारी करनी शुरू हो गई। 

इसके साथ ही शनिवार की शाम से बेलदौर प्रखंड का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया और कोसी क्षेत्र की लाखों की आबादी का राज्य मुख्यालय से सीधा संपर्क भंग हो गया है।

कोसी व बागमती नदी के संगम स्थल पर बने क्षतिग्रस्त डुमरी पुल का निर्माण किया जा रहा है। डुमरी पुल के सामानांतर नाविकों द्वारा नावों को जोड़कर जुगाड़ पुल का निर्माण किया गया था। इस पर चार चक्के की गाड़ियों से लेकर टू व्हीलर और पैदल यात्री आवागमन करते थे। कोसी व बागमती नदी के दो भागों में बंटे रहने के कारण जुगाड़ पुल भी दो भागों में बना हुआ था। 

कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने के कारण शनिवार की सुबह ही एप्रोच पथ पर पानी चल गया था। हालांकि नाविकों द्वारा एप्रोच पथ को बचाने का भरपूर प्रयास किया गया लेकिन शाम को जुगाड़ पुल के बीच का एप्रोच पथ फिर बह गया।

सूचना मिलते ही बेलदौर सीओ विकास कुमार जुगाड़ पुल पर पहुंच कर इसका जायजा लिया। सीओ ने बताया कि बारिश का पानी आने के कारण कोशी का जलस्तर बढ़ा है। अभी जुगाड़ पुल नहीं खोलने को कहा गया है। अगर एक दो दिन में पानी घट जाएगा तो फिर से जुगाड़ पुल को चालू किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें