amount given by the government for the salary of three months - टीएमबीयू : तीन महीने के वेतन के लिए सरकार ने दी राशि DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीएमबीयू : तीन महीने के वेतन के लिए सरकार ने दी राशि

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के कर्मचारियों के लिए राज्य सरकार ने तीन महीने के वेतन की राशि स्वीकृत कर दी है। राशि के आवंटन का भी आदेश दे दिया है। विश्वविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों को मार्च से वेतन नहीं मिला था। सरकार ने इस बार मार्च से लेकर मई तक की राशि आवंटित की है।

सरकार ने विश्वविद्यालय के लिए कुल 68 करोड़ 70 लाख 67 हजार 113 रुपये स्वीकृत किया है। इसमें से 31 करोड़ 95 लाख 61 हजार 776 रुपये सैलरी और 36 करोड़ 75 लाख पांच हजार 337 रुपए गैर वेतन मद में दिया गया है। हालांकि इससे पहले सरकार ने फरवरी 2019 तक का जो वेतन दिया था, वह सितंबर 2018 से फरवरी 2019 तक का था। यह तब हुआ था जब सरकार ने वेतन आवंटन की प्रक्रिया बदलकर ट्रेजरी के माध्यम से भुगतान देना शुरू किया था। सरकार ने एक बार फिर वेतन भुगतान की प्रक्रिया बदलकर सीधे एकाउंट (खाता) में राशि देने की व्यवस्था कर दी है। इधर, भुस्टा के अध्यक्ष डॉ. डीएन राय ने बताया कि मार्च से लेकर मई तक का जो वेतन सरकार ने अभी भेजा है, वह पुराने वेतनमान यानी छठे पुनरीक्षित वेतनमान के तहत ही है। सातवें पुनरीक्षित वेतनमान के तहत वेतन जुलाई में आने की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: amount given by the government for the salary of three months