ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबैंक में हड़ताल और छुट्टी के चलते इन सात दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, होली के पहले निपटा लें जरूरी काम

बैंक में हड़ताल और छुट्टी के चलते इन सात दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, होली के पहले निपटा लें जरूरी काम

मार्च में ग्राहकों को बैंकों से संबंधित कामों का निपटारा होली के पूर्व ही करना होगा। विभिन्न मांगों के समर्थन में बैंककर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल 11 से 13 मार्च तक है। ग्राहकों को कुल आठ दिनों में...

बैंक में हड़ताल और छुट्टी के चलते इन सात दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, होली के पहले निपटा लें जरूरी काम
भागलपुर। वरीय संवाददाताSun, 23 Feb 2020 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्च में ग्राहकों को बैंकों से संबंधित कामों का निपटारा होली के पूर्व ही करना होगा। विभिन्न मांगों के समर्थन में बैंककर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल 11 से 13 मार्च तक है। ग्राहकों को कुल आठ दिनों में सिर्फ एक ही दिन बैंक की सेवा मिल पायेगी। इस दौरान बैंक की शाखाएं बंद रहेंगी। साथ ही एटीएम पर भी इसका असर दिखेगा। 

लोगों ने बताया कि 31 जनवरी और एक फरवरी को बैंककर्मियों के दो दिनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल से काफी परेशानी हुई थी। होली जैसे पर्व में लोगों को रुपये की जरूरत होती है। अधिकांश लोग अभी भी बैंक जाकर या एटीएम से रुपये निकालते हैं। ऐसी स्थिति में दोबारा परेशानी झेलनी पड़ेगी।
   
ऑल इंडिया इलाहाबाद बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राज्य सचिव संजय कुमार लाठ ने बताया कि नवंबर 2017 से वेतन समझौता में हो रहे अप्रत्याशित विलंब, पांच दिन बैंकिंग सेवा, काम का समय निर्धारित, पेंशन में सुधार आदि की मांग को लेकर 11, 12 व 13 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। 
उन्होंने बताया कि बैंक में होली की छुट्टी 8, 9 मार्च को है। 10 को बैंक खुले रहेंगे। इसके बाद 11, 12, 13 मार्च को हड़ताल, 14 को सेकेंड शटरडे, 15 मार्च को रविवार के कारण बंद रहेंगे। इस तरह आठ दिन में मात्र एक दिन उपभोक्ताओं को बैंकों की सेवा मिलेगी।
 
उधर बैंककर्मियों द्वारा लगातार मांगों के समर्थन में चरणबद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।  आईबॉक के जिला सचिव प्रशांत कुमार मिश्रा ने कहा कि श्रम आयुक्त ने वेतन समझौता में उदासीनता दिखाने के कारण भारतीय बैंक संघ को फटकार लगाई है और बैंककर्मियों के वेतन समझौता पर ठोस कदम उठाने को कहा है। इसके बाद भी अभी तक कुछ नहीं हुआ है। इस कारण हड़ताल का निर्णय लेना पड़ा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें