ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरअलीगंज तेजाब कांड : मनीष व रंजीत की होगी डीएनए जांच

अलीगंज तेजाब कांड : मनीष व रंजीत की होगी डीएनए जांच

एसिड अटैक मामले में दो संदग्धि आरोपियों मनीष यादव और रंजीत साह की पुलिस डीएनए जांच कराएगी। बुधवार शाम पुलिस को एफएसएल रिपोर्ट मिल गई है। एसआईटी रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है। पीड़िता का पोस्टमार्टम...

अलीगंज तेजाब कांड : मनीष व रंजीत की होगी डीएनए जांच
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 30 May 2019 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

एसिड अटैक मामले में दो संदग्धि आरोपियों मनीष यादव और रंजीत साह की पुलिस डीएनए जांच कराएगी। बुधवार शाम पुलिस को एफएसएल रिपोर्ट मिल गई है। एसआईटी रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है। पीड़िता का पोस्टमार्टम रिपोर्ट लाने गुरुवार को अधिकारी दिल्ली जाएंगे। बुधवार को डीआईजी ने एसएसपी के साथ एसिड अटैक मामले में आगे की कार्रवाई की समीक्षा की।

डीआईजी विकास वैभव ने कहा कि ने कहा कि घटना एफएसएल रिपोर्ट मिल गयी है। पीड़िता पर तेजाब फेंका गया है। किचन में चूल्हे पर खाना बनाने के दौरान घटना हुई थी। इसलिए चूल्हे के आग से कपड़ा जल गया था। पीड़िता ने यह बातें अपने बयान में भी बताई है। एफएसएल रिपोर्ट के अन्य तकीनीकि बिंदु की समीक्षा की जा रही है। अब जेल में बंद आरोपियों पर चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी जा रही है। पीड़िता का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मृत्यु के बाद पोस्टमार्टम कराया गया था। एसएसपी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मंगवाने का निर्देश दिया गया है। कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद प्रिंस और राजा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी जायेगी।

पीड़िता के 164 के बयान में मनीष और रंजीत का नाम आया है। दोनों संदग्धि आरोपी पर पीड़िता का हाथ पकड़ने या एसिड डालने का सीधा आरोप नहीं लगाया गया है। बयान में कहा गया है कि प्रिंस और राजा के साथ दोनों बैठकर गांजा पीते थे। इसलिए अभियुक्तिकरण के पहले दोनों आरोपी का डीएनए जांच कराना जरूरी है। डीएनए जांच से घटना में शामिल होने का सबूत मिलेगा। डीआईजी ने कहा कि निर्दोष फंसे नहीं और दोषी बचे नहीं के बिंदु को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। दोनों संदग्धि आरोपी को अभियुक्त बनाने के पहले पुलिस पुख्ता साक्ष्य जुटाने की तैयारी कर रही है। अबतक एसआईटी ने सबूतों के आधार पर जांच की है। सरे सबूत को कोर्ट के समक्ष रखा जाएगा।

हत्या का धारा जोड़ने के लिए कोर्ट में दी गई अर्जी : एसिड पीड़िता की मौत के बाद बबरगंज थाना प्रभारी व जांचकर्ता मिथिलेश कुमार ने केस में हत्या और पॉक्सो की धारा जोड़ने के लिए सीजेएम कोर्ट में अर्जी दे दी है लेकिन चीफ जस्टिस के कार्यक्रम के कारण कोर्ट से आदेश नहीं मिल सका। गुरुवार को कोर्ट से आदेश मिलने की संभावना है। जेल में बंद दोनों आरोपियों पर हत्या की धारा जोड़कर चार्जशीट दाखिल की जाएगी। पीड़िता नाबालिग थी। इसलिए पॉक्सो की धारा लगाया गया है। केस का ट्रायल भी पॉक्सो की विशेष अदालत में होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें